Advertisement
trendingPhotos1894308
photoDetails1hindi

Lucky Gemstone: गरीबों की सोई किस्मत भी चमका देता है ये रत्न, इन 5 रत्नों में है मालामाल करने की ताकत

Gemstone: रत्न शास्त्र में कई ऐसे रत्नों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति की आर्थिक तंगी को दूर कर तिजोरी को पैसो से भर देते हैं. व्यक्ति की किस्मत संवारने के लिए ये 5 रत्न धारण किए जा सकते हैं. जानें इन रत्नों के बारे में. 

 

ग्रहों के शुभ फलों के लिए

1/6
ग्रहों के शुभ फलों के लिए

रत्न शास्त्र में कई ऐसे रत्नों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार करते हैं. रत्न शास्त्र के अनुसार ग्रहों की दशा का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. रत्न ज्योतिष के अनुसार कुंडली में किसी सभी ग्रह के कमजोर होने पर उसेक अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए व्यक्ति को रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. ऐसे में पैसों की स्थिति मजबूत करने के लिए कुछ शक्तिशाली रत्नों का जिक्र किया गया है.

पुखराज

2/6
पुखराज

रत्न शास्त्र के अनुसार हर रत्न का एक स्वामी ग्रह है. ऐसे में पुखराज बृहस्पति का रत्न माना जाता है. ये रत्न देखने में पीला और चमकीले रंग का होता है. ऐसा माना जाता है कि पुखराज धारण करने से व्यक्ति की धन-दौलत में बढ़ोतरी होती है. रत्न ज्योतिष के अनुसार पुखराज बृहस्पति ग्रह को शुभता प्रदान करता है. ये व्यक्ति की सोई किस्मत जगाने में मदद करता है   

मूंगा रत्न

3/6
मूंगा रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर रत्न का अपना अलग महत्व है. मूंगा रत्न मंगल ग्रह को मजबूत करने के लिए पहना जाता है. रत्न शास्त्र के अनुसार इस रत्न को धारण करने से सेना, प्रशासन, राजनीति और मेडिकल के क्षेत्र में इन जातकों को अपार सफलता मिलती है. इतना ही नहीं, इससे मंगल ग्रह से संबंधित दोष भी दूर होते हैं. बता दें कि इसे धारण करने से पहले ज्योतिष की सलाह अवश्य ले लें. 

माणिक रत्न

4/6
माणिक रत्न

रत्न शास्त्र के अनुसार माणिक रत्न सूर्य ग्रह के लिए बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य की मजबूती के लिए माणिक रत्न धारण करने को कहा जाता है. ये रत्न मुख्य रूप से सूर्य को शुभता प्रदान करता है. माणिक रत्न धारण करने से व्यक्ति की बौद्धिक क्षमता का विकास होता है. इतना ही नहीं, इससे आत्मविश्वास में भी मजबूती मिलती है. 

जेड स्टोन

5/6
जेड स्टोन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह के शुभ परिणामों के लिए जेड स्टोन धारण करने की सलाह दी जाती है. बिजनेस-व्यापार में अगर तरक्की पाना चाहते हैं, तो बुध को मजबूत करें और इसे मजबूत करने के लिए जेड स्टोन धारण करें. ऐसी मान्यता है जेड स्टोन को विधिपूर्वक धारण करने से भाग्य में वृद्धि होती है. इतना ही नहीं, इसे पहनने से व्यक्ति के जीवन में धन की कमी नहीं होती.   

टाइगर स्टोन

6/6
टाइगर स्टोन

रत्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार टाइगर स्टोन को धारण करने से व्यक्ति के जीवन में सूर्य और चंद्र ग्रह को मजबूती मिलती है. रत्न शास्त्र के अनुसार इस रत्न को पहनने व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर होता है. साथ ही, व्यक्ति को बिजनेस में आर्थिक रूप से मजबूती मिलती है. वहीं, रत्न शास्त्र के अनुसार कुंडली में सूर्य-चंद्रमा के कमजोर होने पर टाइगर स्टोन धारण करने की सलाह दी जाती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़