Surya gochar 2023: इस राशि वाले सेहत को लेकर न बरतें लापरवाही, क्रोध पहुंचा सकता है अस्पताल
Advertisement
trendingNow11795095

Surya gochar 2023: इस राशि वाले सेहत को लेकर न बरतें लापरवाही, क्रोध पहुंचा सकता है अस्पताल

Surya Rashi Parivartan 2023: सूर्य गोचर के प्रभाव से इस राशि वाले सेहत के नियमों में किसी तरह की ढील न होने दें, हार्ट का ध्यान रखें. वाहन दुर्घटना की आशंका है. ऐसे में संभलकर गाड़ी चलाएं. योग को प्राथमिकता देने से सेहत पर सकारात्मक असर पड़ेगा.

सूर्य गोचर

Sun Transit 2023: सूर्य देव मकर राशि से निकल कर कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 17 अगस्त तक वहीं पर रहेंगे. सूर्य देव कर्क में राशि में बैठकर आपको नियम न तोड़ने का निर्देश दे रहे हैं. सूर्य के परिवर्तन को देखते हुए आपको मानसिक और शारीरिक दोनों ही प्रकार से फिट रहने की सलाह है. क्रोध तो वह बिल्कुल भी न करें. ऐसा करने पर उनका ब्लड प्रेशर बढ़ेगा और जिसे ठीक करने के लिए डॉक्टर के पास या फिर अस्पताल में जाना पड़ सकता है.

मेष राशि

मेष राशि वालों को अपने सेहत संबधी नियमों में इस बीच कोई ढील नहीं रखनी है. यदि उन्होंने सुबह उठकर पार्क में सैर अथवा घर पर ही योग-व्यायाम और ध्यान का नियम बनाया है तो उसमें ब्रेक न होने दें. सूर्य देव मकर राशि से निकल कर कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 17 अगस्त तक वहीं पर रहेंगे. सूर्य देव कर्क में राशि में बैठकर आपको नियम न तोड़ने का निर्देश दे रहे हैं. सूर्य के परिवर्तन को देखते हुए आपको मानसिक और शारीरिक दोनों ही प्रकार से फिट रहने की सलाह है. अनावश्यक रूप से क्रोध न करें, क्योंकि यह क्रोध आपके सुखों और स्वास्थ्य को हानि पहुंचा सकता है. हृदय रोग से पीड़ित लोगों को इस समय अपना पूरा ध्यान रखना चाहिए. क्रोध तो वह बिल्कुल भी न करें. ऐसा करने पर उनका ब्लड प्रेशर बढ़ेगा और जिसे ठीक करने के लिए डॉक्टर के पास या फिर अस्पताल में जाना पड़ सकता है. खानपान और योग व्यायाम से अपनी दिनचर्या ठीक रखनी होगी.

वृष राशि

वृष राशि के लोगों को कर्क राशि में सूर्य और बुध की युति के चलते 17 अगस्त तक वाहन दुर्घटना से बचाव रखना होगा. आप चाहे चार पहिया वाहन चलाते हो या दो पहिया. आपको ट्रैफिक नियमों का हर हाल में पालन करना होगा. यहां तक कि निर्धारित स्पीड से कम गति में ही वाहन चलाएं और सीट बेल्ट अथवा हेलमेट का हर हाल में इस्तेमाल करें. यदि आप किन्हीं पुराने रोगों से ग्रस्त हैं तो आपको उसकी भी चिंता करनी होगी, क्योंकि यह पुराने रोग आपकी परेशानियों को बढ़ा सकते हैं, इसलिए सजग रहें और लापरवाही से बचें. भोजन बहुत ही हल्का रखें, क्योंकि एसिडिटी की समस्या बढ़ेगी. जिन लोगों को यह समस्या रहती है, वह पानी का सेवन अधिक करें और फाइबर तथा क्षारीय पदार्थ अधिक मात्रा में लें.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों पर सूर्य परिवर्तन के प्रभाव को देखते हुए मानसिक तौर पर शांत रहना चाहिए. शांत रहेंगे तो सेहत भी ठीक रहेगी. योग-व्यायाम के साथ ही ध्यान करने से मन को शांति मिलेगी.

Tijori Direction: सही जगह रखी तिजोरी करेगी मालामाल, चमकने लगेगा भाग्य; आएगी समृद्धि
August 2023: अगस्त में इस राशि के लोग गलती करने से बचें, टैलेंट निखारने में करें फोकस

 

Trending news