Hero ने लॉन्च की पहले से दमदार नई सुपर स्पलेंडर, ये हैं फीचर्स

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकार्प (Hero Motocorp) ने नई सुपर स्पलेंडर बाइक को पेश किया है. नई बाइक की दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइज 57,190 रुपये है.

Hero ने लॉन्च की पहले से दमदार नई सुपर स्पलेंडर, ये हैं फीचर्स

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकार्प (Hero Motocorp) ने नई सुपर स्पलेंडर बाइक को पेश किया है. नई बाइक की दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइज 57,190 रुपये है. कंपनी की तरफ से कहा गया कि 125 सीसी वाली नई सुपर स्पलेंडर में आई3 एस (i3s) टेक्निक का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी का दावा है कि नई बाइक पुराने वर्जन से कई मामलों में बेहतर है. इस बार नई सुपर स्पलेंडर को हीरो ने यूथ को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है. इसमें डिजाइन और फीचर्स के बेस पर कई बदलाव किए हैं.

प्रीमियम लुक के साथ वाइड रियर टायर
सुपर स्प्लेंडर के नए मॉडल का प्रीमियम लुक है. सीट को अंडर सीट स्टोरेज से अपडेट किया गया है. साथ ही साइड यूटिलिटी बॉक्स और वाइड रियर टायर भी इसमें दिया गया है. हीरो सुपर स्प्लेंडर के नए मॉडल को पांच कलर ऑप्शन पर्पल, ब्लैक विद रेड, ब्लैक विद सिल्वर, लाल और ग्रे में लाई है. इंजन की बात करें तो इसमें 125 सीसी TOD (Torque-on-Demand) इंजन है. 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस यह इंजन पुराने मॉडल से ज्यादा दमदार है.

एक्सिडेंट में हेलमेट से बचेगी रीढ़ की हड्डी, जानें क्या कहती है यह रिसर्च

आई3एस तकनीक से लैस
125 सीसी वाला यह इंजन 7,500 rpm पर 11.4 पीएस की पावर और 6,000 rpm पर 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. आई3एस यानी आइडल स्टॉप स्टार्ट तकनीक से लैस इस बाइक के बारे में कंपनी का दावा है कि इससे लैस होने पर बाइक पहले से अच्छा माइलेज देगी. अब सिटी राइडिंग के दौरान भी बाइक का माइलेज अच्छा रहेगा.

क्या है आई3एस टेक्निक
आई3एस तकनीक में यदि आप ट्रैफिक जाम में या अन्य किसी काम से रुके हुए हैं और आपकी बाइक स्टार्ट है लेकिन आपने न्यूट्रल मोड किया हुआ है तो कुछ देर के बाइक का इंजन खुद ब खुद बंद हो जाएगा. ऐसा होने से बेवजह होने वाली ईंधन की खपत कम हो जाएगी. इसका सीधा असर बाइक के माइलेज पर पड़ेगा. नई Super Splendor का होंडा सीबी शाइन, बजाज डिस्कवर 125 और यामाहा सलूटो से मुकाबला होगा.

भारतीयों के दिल पर राज करती है Maruti Alto, कार ने फिर बनाया मेगा रिकॉर्ड

नई बाइक की लॉन्चिंग के मौके पर हीरो मोटोकॉर्प के सेल्स एंड कस्टमर केयर हेड अशोक भसीन ने कहा कि भारत में बेची जाने वाली हर दूसरी मोटरसाइकिल हीरो की है. उन्होंने कहा कि 125 सीसी सेग्मेंट में हीरो का मार्केट शेयर 55 प्रतिशत से भी अधिक है. मार्केट लीडरशिप को बरकरार रखने के मकसद से ही सुपर स्प्लेंडर के नए वर्जन को पेश किया गया है.

ऑटो से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close