Uber कैब में कर रहें सफर तो जरूर करें यह काम, घरवालों को मिलती रहेगी पल-पल की खबर
Advertisement
trendingNow11325637

Uber कैब में कर रहें सफर तो जरूर करें यह काम, घरवालों को मिलती रहेगी पल-पल की खबर

कई लोग कैब्स में सफर करना असुरक्षित भी समझते हैं. ऐसे लोगों के लिए Uber ऐप में एक खास फीचर मिलता है. इस फीचर के जरिए आप घरवालों को अपनी रियल टाइम लोकेशन शेयर कर सकते हैं. 

 

Uber कैब में कर रहें सफर तो जरूर करें यह काम, घरवालों को मिलती रहेगी पल-पल की खबर

Uber Share Your Trip Status feature: बड़े शहरों के साथ कैब्स का इस्तेमाल छोटे शहरों में भी बढ़ता जा रहा है. बहुत से लोग रोज ऑफिस से घर और घर से ऑफिस के लिए कैब्स का इस्तेमाल करते हैं. कई लोग कैब्स में सफर करना असुरक्षित भी समझते हैं. ऐसे लोगों के लिए Uber ऐप में एक खास फीचर मिलता है. इस फीचर के जरिए आप घरवालों को अपनी रियल टाइम लोकेशन शेयर कर सकते हैं. 

इस फीचर का नाम शेयर योर ट्रिप (Share Your Trip) है. यानी आपकी कैब कहां-कहां जा रही है, घरवालों या आपके करीबी लोगों को पता होगा. खास बात है कि कैब की लोकेशन किन लोगों को पता है, इसका फैसला भी आप ही कर पाएंगे. आइए जानते हैं कैसे करें ऊबर कैब के इस फीचर का इस्तेमाल

Uber के 'शेयर योर ट्रिप' का इस्तेमाल कैसे करें?
इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

स्टेप 1: अपने Android या iOS डिवाइस पर Uber ऐप खोलें. अब 'Share trip status' ऑप्शन को चुनें. 

स्टेप 2: उस कॉन्टैक्ट को सिलेक्ट करे जिसके साथ आप ट्रिप स्टेटस शेयर करना चाहते हैं. आप अधिकतम 5 लोगों को सिलेक्ट कर सकते हैं.

स्टेप 3: आपके सिलेक्ट किए गए कॉन्टैक्ट को एक नोटिफिकेशन मिलेगा. इसमें ड्राइवर का नाम, वाहन की जानकारी और रीयल-टाइम मैप लोकेशन दिखेगी. 

आप चाहें तो विश्वसनीय कॉन्टैक्ट (trusted contacts) की एक लिस्ट पहले से तैयार कर सकते हैं. इसके लिए आपको ऐप के Settings ऑप्शन में जाना होगा. 
अब Manage Trusted Contacts पर क्लिक करें और कॉन्टैक्ट जोड़ लें. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news