Car Insurance के साथ जरूर लें ये 3 एडऑन! मुसीबत आई तो कराएंगे पैसे की बचत
Advertisement
trendingNow11849188

Car Insurance के साथ जरूर लें ये 3 एडऑन! मुसीबत आई तो कराएंगे पैसे की बचत

Car Insurance Add-On Covers: कार इंश्योरेंस के साथ कई तरह से एडऑन कवर ऑफर किए जाते हैं, जिनमें से कुछ आपको गैर-जरूरी लग सकते हैं. लेकिन, कुछ काफी जरूरी होते हैं.

Car Insurance

Top-5 Add-On Covers With Car Insurance: कार इंश्योरेंस के साथ एडऑन चुनते समय यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि आप अपनी जरूरतों को ध्यान में रखें और उसी के हिसाब से सही एडऑन चुनें. इसके लिए आप अपने बीमा एजेंट से बात कर सकते हैं कि आपके लिए कौन से एडऑन सबसे उपयुक्त हैं. हालांकि, हमने लेख में आगे 3 अच्छे एडऑन के बारे में बताया है, जो आपके काम के हो सकते हैं.

1. जीरो डिप्रेशन कवर (Zero Depreciation Cover)

यह एडऑन आपकी कार के किसी भी हिस्से के नुकसान या क्षति को पूरी तरह से कवर करता है. इसमें आपकी नुकसान की पूरी राशि का भुगतान होता है. यह एडऑन आपके कार बीमा प्रीमियम को बढ़ा सकता है लेकिन किसी दुर्घटना की स्थिति में यह आपको बड़ी राशि बचाने में मदद कर सकता है.

2. इंजन प्रोटेक्शन कवर (Engine Protection Cover)

यह एडऑन आपकी कार के इंजन के किसी भी हिस्से के नुकसान या क्षति के लिए होता है. यह इंजन को कवर करता है और इंजन खराब होने पर बीमा कंपनी उसका खर्च उठाती है. यह एडऑन भी बीमा प्रीमियम को बढ़ा सकता है. लेकिन, आप इसे जरूर लेने की कैटेगरी में डाल सकते हैं.

3. रोडसाइड असिस्टेंस कवर (Roadside Assistance Cover)

यह एडऑन आपकी कार के टूटने या खराब होने की स्थिति में आपको रोडसाइड सहायता प्रदान करता है. इस सहायता में टायर बदलना, बैटरी बदलना, फ्यूल भराना सहित कई अन्य सहायता शामिल हो सकती है. इससे भी बीमा प्रीमियम बढ़ता है लेकिन आप इसे जरूर लेने की कैटेगरी में डाल सकते हैं.

इन एडऑन के अलावा आप अपनी व्यक्तिगत जरूरतों और बजट के आधार पर अन्य एडऑन भी चुन सकते हैं, जैसे यात्री कवर, नो क्लेम बोनस प्रोटेक्शन कलर और की-लॉक कवर आदि.

Trending news