Hyundai Exter को देखकर घबरा गई Tata Punch, अब मजबूरी में देगी ये धांसू फीचर!
Advertisement
trendingNow11796137

Hyundai Exter को देखकर घबरा गई Tata Punch, अब मजबूरी में देगी ये धांसू फीचर!

Tata Punch CNG: भारतीय वाहन निर्माताओं ने सब-4 मीटर एसयूवी स्पेस के नीचे एक नया एसयूवी सेगमेंट तैयार किया है, जहां टाटा पंच का वर्चस्व है. 

Hyundai Exter को देखकर घबरा गई Tata Punch, अब मजबूरी में देगी ये धांसू फीचर!

Tata Punch CNG With Sunroof: भारतीय वाहन निर्माताओं ने सब-4 मीटर एसयूवी स्पेस के नीचे एक नया एसयूवी सेगमेंट तैयार किया है, जहां टाटा पंच का वर्चस्व है. इस सेगमेंट में पंच महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है, इसकी अच्छी बिक्री हो रही है. जून 2023 में पंच की करीब 11 हजार यूनिट्स बिकी हैं और यह देश में 8वीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. लेकिन, हाल ही में हुंडई ने अपनी एक्सटर को इस सेगमेंट में लॉन्च किया, जिसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए गए, इनमें सनरूफ भी शामिल है. एक्सटर में सीएनजी पावरट्रेन भी दिया गया है.

वहीं, इधर टाटा भी पंच को सनरूफ और सीएनजी पावरट्रेन के साथ लॉन्च करके सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी को मजबूत करने की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंच सीएनजी अब प्लांट से बाहर निकलने के लिए तैयार है. टाटा मोटर्स अल्ट्रोज़ की तरह ही इसमें ट्विन सिलेंडर लेआउट देगी. इससे बीट स्पेस बढ़ेगा.

टाटा पंच पावरट्रेन (पेट्रोल और सीएनजी)

इसमें मौजूदा 1.2L NA 3-सिलेंडर इंजन ही होगा, जो CNG किट से लैस होगा. ऐसा ही सेटअप अल्ट्रोज़ में भी है. पेट्रोल पर यह इंजन 87 bhp और 115 Nm जनरेट करेगा. वहीं, सीएनजी पर यह 72 बीएचपी और 102 एनएम टॉर्क जनरेट करेगा. इसमें सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही होगा.

रिपोर्ट्स के अनुसार, प्योर रिदम ट्रिम, प्योर, एडवेंचर, एडवेंचर रिदम, एक्म्प्लिश्ड और एक्म्प्लिश्ड डैजल को छोड़कर टाटा पंच के लगभग सभी वेरिएंट्स में सीएनजी विकल्प पेश किया जाएगा. टाटा पंच कैमो एडिशन के साथ सीएनजी की पेशकश नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news