Car पर जाति लिखने से होगा नुकसान! पुलिस काट रही 22 हजार का चालान, आप रहें सावधान
Advertisement
trendingNow11567527

Car पर जाति लिखने से होगा नुकसान! पुलिस काट रही 22 हजार का चालान, आप रहें सावधान

Noida traffic challan rules: कई लोग कारों पर अपनी जाति तक लिखवा लेते हैं. हालांकि ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है और आपको मोटा जुर्माना चुकाना पड़ सकता है. नोएडा पुलिस ऐसी कारों को पकड़कर उनका चालान काट रही है. 

Car पर जाति लिखने से होगा नुकसान! पुलिस काट रही 22 हजार का चालान, आप रहें सावधान

Traffic Challan for Writing Caste: अपनी कारों को अलग अंदाज में दिखाने और आकर्षण का केंद्र बनने के लिए लोग तरह-तरह की मोडिफिकेशन कराते हैं. कुछ लोग गाड़ियों में शीशे काले करा लेते हैं तो कुछ हूटर का इस्तेमाल करते हैं. इतना ही नहीं, कई लोग कारों पर अपनी जाति तक लिखवा लेते हैं. हालांकि ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है और आपको मोटा जुर्माना चुकाना पड़ सकता है. नोएडा पुलिस ऐसी कारों को पकड़कर उनका चालान काट रही है. 

हाल ही में नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक ऐसी ही गाड़ी के खिलाफ कार्रवाई की है. नोएडा पुलिस ने सेक्टर 62 इलाके में एक ऐसी ही कार को पकड़ा जिसकी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट पर जाति विशेष का नाम लिखा था, काली फिल्म व हूटर का प्रयोग किया जा रहा था. नोएडा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 22,500 रुपये का चालान काटा है. 

नोएडा पुलिस गाड़ी की तस्वीरें भी पोस्ट की है. तस्वीरों के साथ पुलिस ने लिखा, “दिनांक 09.02.23 को सेक्टर-62 मॉडल टाउन गोलचक्कर पर noida traffic Police द्वारा रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट पर जाति विशेष का नाम लिखाकर, काली फिल्म व हूटर का प्रयोग कर संचालित वाहन के विरुद्ध नियमानुसार चालान/ वाहन सीज (जुर्माना 22500/- रुपए) की कार्यवाही की गई, ऐसी कार्यवाही निरंतर जारी है.”

क्या कहता है नियम
दरअसल, गाड़ियों पर जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल करना गैरकानूनी है. ऐसा करने पर धारा 177 के तहत चालान या फिर गाड़ी सीज की जा सकती है. अगर आपने भी अपनी गाड़ी पर ऐसा कोई शब्द लिखा है तो उसे हटा दें. नहीं तो प्रशासन आपके खिलाफ एक्शन कर सकता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news