'जो नहीं आ रहा ऑफिस उन्हें नौकरी से निकालो', Amazon ने जारी कर दिया नया फरमान
Advertisement
trendingNow11924098

'जो नहीं आ रहा ऑफिस उन्हें नौकरी से निकालो', Amazon ने जारी कर दिया नया फरमान

Amazon New Rules: अमेजन ने कहा है कि जो भी एंप्लाई ऑफिस नहीं आएगा उनकी जॉब भी जा सकती है. कंपनी ने मई से एंप्लाई को हफ्ते में कम से कम 3 दिन ऑफिस आने के लिए कहा है. हालांकि कई कर्मचारी इस नियम का पालन नहीं कर रहे है.

'जो नहीं आ रहा ऑफिस उन्हें नौकरी से निकालो', Amazon ने जारी कर दिया नया फरमान

Amazon Return to Office Policy: कोरोना का दौर खत्म हो चुका है, लेकिन फिर भी कर्मचारी ऑफिस जाने को तैयार नहीं है. अब अमेजन (Amazon News) ने ऑफिस नहीं आने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया है. अमेजन ने कहा है कि जो भी एंप्लाई ऑफिस नहीं आएगा उनकी जॉब भी जा सकती है. कंपनी ने मई से एंप्लाई को हफ्ते में कम से कम 3 दिन ऑफिस आने के लिए कहा है. हालांकि कई कर्मचारी इस नियम का पालन नहीं कर रहे है. इसी को देखते हुए अमेजन अब सख्त नियमों को फॉलो कर रहा है. 

Amazon की तरफ से रिटर्न टू ऑफिस पॉलिसी जारी की गई है जो भी कर्मचारी इसको फॉलो नहीं करेगा उसको नौकरी से निकाला जा सकता है. 

ग्लोबली जारी किए नए नियम

इनसाइडर की रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने मैनेजर्स को उनको कर्मचारियों को निकालने की छूट भी दी है. कंपनी की गाइडलाइन के मुताबिक, जो भी एंप्लाई हफ्ते में 3 दिन ऑफिस आने के आदेश का पालन नहीं कर है उनके खिलाफ ये कदम उठाया जा सकता है. कंपनी ने ग्लोबली मैनेजर्स को यह नियम जारी किए हैं. 

पहले स्टेप में एंप्लाई से करनी होगी प्राइवेट चैट

बता दें ऑफिस नहीं आने वालों को तुरंत ही टर्मिनेट करने को नहीं कहा गया है. कंपनी ने मैनेजर्स को 3 स्टेप-प्रोसेस फॉलो करने के लिए कहा है. पहले स्टेप में मैनेजर को अपने उन कर्मचारियों से प्राइवेट चैट या बातचीत करनी होगी. 

दूसरे स्टेप में फिक्स करनी होगी मीटिंग

इसके अलावा दूसरे स्टेप में मैनेजर को एंप्लाई के एक या 2 हफ्ते के अंदर मीटिंग फिक्स करनी होगी और इस मीटिंग में मिलने के बाद में उनको ऑफिस लौटने के लिए चेतावनी देनी होगी और ऑफिस न आने का वैलिड कारण जानना होगा. 

तीसरे स्टेप में मैनेजर कर सकता है टर्मिनेशन

अगर इन दोनों स्टेप के बाद में एंप्लाई ऑफिस नहीं आता है और उसका ऑफिस आने का वैलिड कारण पता नहीं चलता है तो मैनेजर को तीसरे स्टेप को फॉलो करना होगा. इस आखिरी स्टेप में एचआर को शामिल करना होगा और एक लिखित चेतावनी देकर या फिर कार्रवाई की जा सकती है और उनका टर्मिनेशन भी किया जा सकता है. 

नजदीकी ऑफिस में करना है रिपोर्ट

आपको बता दें जो भी कर्मचारी दूरदराज के इलाकों से हैं उनको कंपनी ने अपने घर के नजदीकी ऑफिस में रिपोर्ट करने को कहा है. इसके साथ ही आप उस ऑफिस में भी जा सकते हैं जहां पर आपकी टीम के ज्यादातर एंप्लाई काम करते हैं. 

Trending news