Indian Railways: सरकारी कर्मचारियों की आई मौज, अब रेलवे ने सुना दी एक और खुशखबरी
Advertisement
trendingNow11855642

Indian Railways: सरकारी कर्मचारियों की आई मौज, अब रेलवे ने सुना दी एक और खुशखबरी

Indian Railways Update: अब सरकारी कर्मचारी अपने टूर, ट्रेनिंग, ट्रांसफर और रिटायरमेंट के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ ही हमसफर एक्सप्रेस (Humsafar Express) में भी सफर कर सकते हैं.

Indian Railways: सरकारी कर्मचारियों की आई मौज, अब रेलवे ने सुना दी एक और खुशखबरी

Vande Bharat Express: सरकार ने सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) को बड़ी सौगात दे दी है. अब से सराकरी कर्मचारी वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Train) में भी सफर कर सकते हैं. अब सरकारी कर्मचारी अपने टूर, ट्रेनिंग, ट्रांसफर और रिटायरमेंट के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ ही हमसफर एक्सप्रेस (Humsafar Express) में भी सफर कर सकते हैं. पहले इन कर्मचारियों को सिर्फ शताब्दी और राजधानी ट्रेन में सफर करने की परमिशन थी. 

फाइनेंस मिनिस्ट्री ने दी जानकारी
फाइनेंस मिनिस्ट्री की तरफ से ऑफिस मेमोरेंडम जारी कर इस बारे में जानकारी दी गई है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, अब से सरकारी कर्मचारी अपने टूर और ट्रेनिंग समेत कई कामों के लिए वंदे भारत ट्रेन में भी सफर कर सकते हैं. बता दें सरकारी अधिकारी अपने अधिकारिक दौरे में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 

 

fallback

विचार के बाद विभाग ने दी मंजूरी

हमारी सहयोगी वेबसाइट ज़ी बिज़नेस के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस और हमसफर ट्रेन का इस्तेमाल सरकारी दौरे के लिए किया जा सकेगा. वित्त मंत्रालय की तरफ से इस बारे में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग ने विचार करने के बाद में इसको मंजूरी दे दी है. 

मिलेंगे राजधानी वाली सुविधाएं 
वित्त मंत्रालय ने अधिसूचना जारी कर बताया है कि सरकारी अधिकारियों को इस आदेश के बाद में वंदे भारत ट्रेन के साथ ही हमसफर एक्सप्रेस में भी सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी जोकि उन लोगों को राजधानी या फिर शताब्दी ट्रेनों में मिलती आ रही हैं. 

एक साल पहले जारी किया था नोटिफिकेशन
बता दें देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस को हो रहे घाटे को कम करने के लिए सरकार ने ऐसा कदम उठाया था, जिससे रेलवे को फायदा मिला था. बता दें वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग ने 12 सितंबर 2022 को आदेश जारी कर बताया था कि तेजस एक्सप्रेस ट्रेन को भी सरकारी अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकेगै. 

Trending news