LPG के बाद पेट्रोल-डीजल कब होगा सस्‍ता? पेट्रोल‍ियम मंत्री की बात सुनकर खुश हो जाएंगे
Advertisement
trendingNow11861310

LPG के बाद पेट्रोल-डीजल कब होगा सस्‍ता? पेट्रोल‍ियम मंत्री की बात सुनकर खुश हो जाएंगे

Hardeep Singh Puri: पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री ने कहा क‍ि सरकार ने अभी एलपीजी सिलिंडर की कीमत में कटौती की है. उन्‍होंने बताया क‍ि उज्ज्वला योजना के तहत म‍िलने वाली सब्सिडी के साथ यह लाभ जुड़ गया है. आने वाले समय में पेट्रोल-डीजल के दाम घटने का स्कोप है.

 

LPG के बाद पेट्रोल-डीजल कब होगा सस्‍ता? पेट्रोल‍ियम मंत्री की बात सुनकर खुश हो जाएंगे

Petrol-Diesel Price Update : सरकार की तरफ से रक्षाबंधन के मौके पर एलपीजी स‍िलेंडर की कीमत में कटौती क‍िये जाने के बाद पेट्रोल-डीजल के सस्‍ता होने की उम्‍मीद है. महंगाई कम करने को लेकर सरकार की तरफ से लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. ऐसे में अब एलपीजी के बाद अगला नंबर पेट्रोल-डीजल का संभव है. प‍िछली दो त‍िमाही से पेट्रोल-डीजल पर तेल कंपन‍ियों को क‍िसी तरह का नुकसान नहीं बल्‍क‍ि फायदा हो रहा है. ऐसे में ग्राहकों को फायदा देने पर विचार क‍िया जा रहा है.

पेट्रोल पंप डीलर्स की बैठक कल

इस बारे में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री ने कहा क‍ि सरकार ने अभी एलपीजी सिलिंडर की कीमत में कटौती की है. उन्‍होंने बताया क‍ि उज्ज्वला योजना के तहत म‍िलने वाली सब्सिडी के साथ यह लाभ जुड़ गया है. आने वाले समय में पेट्रोल-डीजल के दाम घटने का स्कोप है. ग्लोबल स्तर पर कच्‍चे तेल की कीमत स्थिर रही तो दाम में कटौती हो सकती है. दूसरी तरफ 9 सितंबर यानी शन‍िवार को पेट्रोल पंप डीलर्स की बैठक होनी है.

डीलर कमीशन बढ़ाने की मांग
पेट्रोल पंप डीलर्स की बैठक में डीलर्स कमीशन बढ़ाने पर भी चर्चा होगी. इस दौरान डीलर्स की तरफ से इस मांग की भी चिट्ठी ल‍िखी जाएगी क‍ि पेट्रोल-डीजल के दाम में यद‍ि क‍िसी प्रकार का रिवीजन होता है तो इस पर पहले से जानकारी दी जाए. कसोर्ट‍ियम ऑफ इंड‍ियन पेट्रोल‍ियम डीलर्स (CIPD) ने भी पेट्रोलियम मंत्री को इस बारे में चिट्ठी लिखी है. सीआईपीडी ने भी रेट में बदलाव के बारे में सूचना देने की मांग की. डीलर कमीशन बढ़ाने के लिए भी सरकार ऑयल मार्केट‍िंग कंपन‍ियों (OMC) को निर्देश दे.

मीड‍िया रिपोर्ट्स में द‍िवाली सीजन में पेट्रोल-डीजल के रेट में 3-5 रुपये लीटर तक की कटौती की उम्‍मीद जताई गई है. नवंबर से द‍िसंबर के बीच होने वाले कुछ राज्यों के चुनाव से पहले सरकार की तरफ से यह कदम उठाया जा सकता है. जेएम फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज की रिपोर्ट में कहा गया क‍ि एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती से आम आदमी को महंगाई से राहत मिली है.

Trending news