रेलवे की बड़ी घोषणा, दिवाली पर पूर्व की ओर जाने वालों को मिलेगी राहत
Advertisement

रेलवे की बड़ी घोषणा, दिवाली पर पूर्व की ओर जाने वालों को मिलेगी राहत

दिवाली और छठ के मौके पर पूर्व की ओर जाने वाले रेल यात्रियों की मांग सबसे अधिक रहती है. इसको ध्यान में रखते हुए रेलवे ने गोरखुपर और वाराणसी के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है.

रेलवे ने दिवाली के लिए विशेष रेलगाड़ियों की घोषणा की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिवाली और छठ के मौके पर पूर्व की ओर जाने वाले रेल यात्रियों की मांग सबसे अधिक रहती है. इसको ध्यान में रखते हुए रेलवे ने गोरखुपर और वाराणसी की ओर जाने वाले रेल यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है. ये रेलगाड़ियां सप्ताह में एक दिन चलायी जाएंगी. इन रेलगाड़ियों में मंगलवार से टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी.

  1. रेलवे ने दिवाली के लिए विशेष रेलगाड़ियों की घोषणा की
  2. गोरखपुर और वाराणसी के लिए विशेष ट्रेन घोषित की गई
  3. इन रेलगाड़ियों में मंगलवार से टिकट बुक किए जा सकेंगे

गोरखपुर के लिए विशेष रेलगाड़ी
रेल यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए उत्तर रेलवे ने चंड़ीगढ़ से गोरखपुर के लिए विशेष रेलगाड़ी चलाने की घोषणा की है. यह रेलगाड़ी सप्ताह में एक दिन चलायी जाएगी. यह गाड़ी कुल 10 फेरे लगाएगी. यह रेलगाड़ी चंड़ीगढ़ से प्रत्येक गुरुवार को 18 अक्तूबर से 15 नवम्बर के बीच चलेगी. वहीं गोरखपुर से यह रेलगाड़ी प्रत्येक शुक्रवार को 19 अक्तूबर से 16 नवम्बर के बीच चलेगी. रास्ते में यह रेलगाड़ी अम्बाला कैंट, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा और बस्ती रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.

ये भी पढ़ें : रेलवे ने किए कुछ ऐसे इंतजाम कि कम हो गए रेल हादसे, जानिए क्‍या उठाए गए हैं कदम

वाराणसी के लिए विशेष रेलगाड़ी की हुई घोषणा
रेलवे ने मांग को ध्यान में रखते हुए श्री माता वैष्णों देवी कटरा रेलवे स्टेशन से वाराणसी के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह गाड़ी श्री माता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन कटरा से प्रत्येक रविवार को 18 अक्तूबर से 18 नवम्बर के बीच चलेगी. वहीं वाराणसी से यह रेलगाड़ी प्रत्येक मंगलवार को 23 अक्तूबर से 20 नवम्बर के बीच चलेगी. यह रेलगाड़ी दिल्ली हो कर भी गुजरेगी. रास्ते में यह रेलगाड़ी उधमपुर, जम्मूतवी, पठानकोट कैंट, जलंधर कैंट, लुधियाना, अम्बाला कैंट, पानीपत, पुरानी दिल्ली, गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली और सुल्तानपुर रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.

Trending news