MSME कंपनी को ज्यादा मुनाफा कमाना है, तो ये है सबसे आसान रास्ता
Advertisement
trendingNow1690103

MSME कंपनी को ज्यादा मुनाफा कमाना है, तो ये है सबसे आसान रास्ता

देश की 6.4 करोड़ MSME कंपनियां और इससे जुड़े लोग जरा ध्यान दें. अगर किसी MSME को खुद को टेक्नोलॉजी और क्वालिटी के लिहाज से बेहतर बनना है तो नेशनल प्रोडक्टिविटी काउंसिल के आफिस में संपर्क कीजिए.

MSME कंपनी को ज्यादा मुनाफा कमाना है, तो ये है सबसे आसान रास्ता

नई दिल्ली: देश की 6.4 करोड़ MSME कंपनियां और इससे जुड़े लोग जरा ध्यान दें. अगर किसी MSME को खुद को टेक्नोलॉजी और क्वालिटी के लिहाज से बेहतर बनना है तो नेशनल प्रोडक्टिविटी काउंसिल के आफिस में संपर्क कीजिए. कॉमर्स, इंडस्ट्री और रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने NPC (National Productivity Council) को ये काम सौंपा है कि वो देश की सरकारी और प्राइवेट कंपनियों को अपनी एडवाइजरी सर्विसेज दे. साथ ही मौजूदा चल रही योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा MSME तक पहुंचाए.

ये भी पढ़ें: Google Play Store से हटाया गया Mitron ऐप, आप भी तुरंत कर लें फोन से Uninstall

नेशनल प्रोडक्टिविटी काउंसिल कॉमर्स और इंडस्ट्री मंत्रालय के तहत आने वाले डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंन्वेस्टमेंट एंड इंटरनल ट्रेड के अंतर्गत काम करता है. ये ऑटोनोमस बॉडी के रूप में काम करता है. इसमें सरकार, कंपनी और कर्मचारियों के नुमाइंदे नीति निर्धारक का काम करते हैं.

नेशनल प्रोडक्टिविटी काउंसिल एनर्जी, एन्वायरमेंट, बिजनेस प्रोसेस, प्रोडक्टिविटी सुधार के लिए कंसल्टेंसी का काम करता है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने निर्देश दिए कि NPC को अपना काम और बढ़ाना चाहिए ताकि कमाई और बढ़े. NPC की सलाह से देश की MSME सेक्टर को अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी अच्छी बनाकर एक्सपोर्ट में बड़ी आसानी होगी.

LIVE TV

Trending news