Railways ने बढ़ाए इन रेलगाड़ियों के स्टॉपेज, यात्री लम्बे समय से कर रहे थे मांग
Advertisement
trendingNow1451023

Railways ने बढ़ाए इन रेलगाड़ियों के स्टॉपेज, यात्री लम्बे समय से कर रहे थे मांग

रेल यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दो रेलगाड़ियों के स्टॉपेज बढ़ाने का निर्णय लिया है. यात्रियों की मांग के आधार पर इन गाड़ियों के स्टॉपेज दिए गए हैं.

रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने दो रेलगाड़ियों के स्टॉपेज बढ़ाए (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : रेल यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने हावड़ा से जैसलमेस के बीच चलने वाली सप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस रेलगाड़ी को लोहारू रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज देने का निर्णय लिया है. फिलहाल यह गाड़ी अगले  06 महीने तक प्रयोगात्मक तौर पर इस स्टेशन पर रोकी जाएगी. यदि रेलवे को इस स्टॉपेज से बेहतर राजस्व प्राप्त होता है तो इस समय अवधि को बढ़ाया भी जा सकता है.

  1. रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने दो रेलगाड़ियों के स्टॉपेज बढ़ाए
  2. हावड़ा - जयसलमेर एक्सप्रेस को लोहारू रेलवे स्टेशन पर रोका जाएगा
  3. हावड़ा से हरिद्वार के बीच चलने वाली यह कुंभ एक्सप्रेस आरा स्टेशन पर भी रुकेगी

इस समय पर लोहारू रेलवे स्टेशन पहुंचेगी ये ट्रेन
हावड़ा से चल कर जैसलमेर जाने वाली ये सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन दोपहर 01.51  बजे लोहारू रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. वापसी में जैसलमेर से चल कर हावड़ा को जाने वाली ये सुपरफास्ट ट्रेन सुबह 10.46 बजे लोहारू स्टेशन पर ठहरेगी. इस रेलगाड़ी को दोनों दिशाओं में यह ठहराव दो मिनट के लिए प्रदान किया गया है.

कुंभ एकसप्रेस को मिला एक और स्टॉपेज
रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने हावड़ा से हरिद्वार के बीच चलने वाली कुंभ एक्सप्रेस रेलगाड़ी को तत्काल प्रभाव से आरा रेलवे स्टेशन पर रोकने  का निर्णय लिया गया है. यह गाड़ी छह माह तक प्रयोगात्मक तौर पर इस रेलवे स्टेशन पर रोकी जाएगी. इस स्टेशन पर इस ट्रेन को दोनों दिशाओं में दो मिनट के लिए रोका जाएगा. इस गाड़ी के आरा स्टेशन पर ठहराव की सूचना यात्रियों को स्टेशनों पर उद्घोषणा के जरिए भी दी जा रही है.

ये भी पढ़ें : Exclusive : railway ने ऐसी बनाई योजना कि खर्च घटने के साथ बढ़ेगी रेलगाड़ियों की स्पीड

दो मिनट के लिए ठहरेगी यह रेलगाड़ी
 हावड़ा से हरिद्वार के बीच चलने वाली यह कुंभ एक्सप्रेस रात 09.33 बजे आरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. वहीं वापसी की दिशा में हरिद्वार-हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस शाम  04.23 बजे आरा स्टेशन पर पहुंचेगी. दो मिनट के ठहराव के बाद यह गाड़ी रवाना हो जाएगी. इस गाड़ी के विभिन्न रेलवे स्टेशनों से चलने के समय और मार्ग में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Trending news