अगर ऐसा हुआ होता, तो शाहरुख नहीं यह 'खान' होता 'बाजीगर' का हीरो
Advertisement

अगर ऐसा हुआ होता, तो शाहरुख नहीं यह 'खान' होता 'बाजीगर' का हीरो

अब्बास मस्तान द्वारा निर्देशित यह फिल्म 12 नवंबर 1993 में रिलीज हुई थी.

'बाजीगर' फिल्म से शाहरुख खान को नई पहचान मिली थी (फोटो- इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान की फिल्म 'बाजीगर' के रिलीज हुए आज (12 नवंबर) 25 साल हो गए. अब्बास मस्तान द्वारा निर्देशित यह फिल्म 12 नवंबर 1993 में रिलीज हुई थी. 'बाजीगर' फिल्म से शाहरुख खान को नई पहचान मिली थी. शाहरुख की यह पहचान एक एंटी हीरो की थी, क्योंकि फिल्म में उनके द्वारा निभाए गए किरदार की भूमिका निगेटिव थी, लेकिन इस फिल्म के बाद शाहरुख रातों-रात चर्चाओं में आए थे.

  1. शाहरुख की फिल्म 'बाजीगर' के रिलीज हुए आज (12 नवंबर) 25 साल हो गए.
  2. सलमान खान के मना करने के बाद ही इस फिल्म में शाहरुख की एंट्री हुई थी.
  3. इस फिल्म के बाद से ही शाहरुख का करियर बॉलीवुड में संवर गया था.

इस फिल्म के साथ मजेदार बात है, जो शायद ही शाहरुख के फैन्स को पता हो. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 'बाजीगर' फिल्म शाहरुख के साथ नहीं बन रही थी. इस फिल्म को सलमान खान को लेकर बनाया जा रहा था. जी हां, सलमान खान के मना करने के बाद ही इस फिल्म में शाहरुख की एंट्री हुई थी. बता दें, फिल्मों में खलनायक का किरदार निभाने के पीछे सलमान की एक साधारण सी फिलॉस्फी है.

fallback
(फाइल फोटो)

सलमान को लगता है कि अगर वह खलनायक का किरदार निभाएंगे तो यह उनके फैंस के साथ न्याय नहीं होगा. सलमान के फैन्स उन्हें एक हीरो के रूप में देखना पसंद करते हैं, जो अच्छे काम करता है. हो सकता इसी कारण सलमान ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया हो.

हालांकि सलमान के मना करने के बाद इस फिल्म से शाहरुख का करियर बॉलीवुड में संवर गया था. 'बाजीगर' ने शाहरुख को एक नई पहचान दिलवाई थी, जिसके बाद वह बॉलीवुड में छा गए थे. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news