ऐश्वर्या राय को मिलेगा पहला 'मेरिल स्ट्रीप' पुरस्कार, जाह्नवी कपूर भी लिस्‍ट में शामिल
Advertisement
trendingNow1443707

ऐश्वर्या राय को मिलेगा पहला 'मेरिल स्ट्रीप' पुरस्कार, जाह्नवी कपूर भी लिस्‍ट में शामिल

ऐश्वर्या राय बच्चन, निर्देशक जोया अख्तर और धड़क स्टार जानवी कपूर समेत कई बॉलिवुड की अभिनेत्रियों को मेरिल स्ट्रीप पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

ऐश्वर्या राय बच्‍चन हाल ही में फिल्‍म 'फन्ने खां' में नजर आई हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऐश्वर्या राय बच्चन को पहली बार फिल्म और टेलीविजन (डब्ल्यूआईएफटी) इंडिया अवॉर्ड में महिलाओं की भूमिका का जबरदस्त अभिनय करने के लिए मेरिल स्ट्रीप पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. ऐश्वर्या के अलावा निर्देशक जोया अख्तर, 'धड़क' स्टार जाह्नवी कपूर के साथ ही कई अन्‍य बॉलिवुड एक्‍ट्रेस को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

  1. ऐश्वर्या राय बच्चन को मेरिल स्ट्रीप पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा
  2. समारोह 8 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में होगा
  3. कई बॉलिवुड अभिनेत्रियां भी होंगी इस पुरस्कार से सम्मानित

हॉलीवुड रिपोर्टर को दिए एक बयान में, डब्ल्यूआईएफटी इंडिया ने कहा कि 'फन्ने खां' स्टार ने मनोरंजन इंडस्ट्री के भीतर महिलाओं की भूमिका को बहुत ही अच्छे ढंग से दिखाया है. हॉलीवुड अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप के नाम पर दिए गए इस पुरस्कार के नाम का मतलब पूछे जाने पर, डब्ल्यूआईएफटी इंडिया की संस्थापक अध्यक्ष पेट्रीना डी रोजारियो ने कहा कि एक महिला के तौर पर मेरिल स्‍ट्रीप एक प्रेरणादायक शख्सियत हैं. उन्‍होंने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि पुरुषों के आधिपत्‍य वाले इस प्रोफेशन में हर राष्‍ट्रीयता वाली महिलाओं की भूमिका बढ़े. इसके बारे में और विस्तार से बताते हुए, पेट्रीना ने कहा कि उनका उद्देश्य दूसरों को लिंग आधारित प्रथाओं के मानदंड से बाहर सोचने के लिए प्रोत्साहित करना था.

fallback

इतना ही नहीं, निर्देशक जोया अख्तर और 'धड़क' स्टार जाह्नवी कपूर और कई अभिनेत्रियां भी इस समारोह में सम्मानित होंगी. वाईआईएफटी इंडिया, डब्ल्यूआईएफटी इंटरनेशनल का हिस्सा है, एक नेटवर्क जो फिल्म इंडस्ट्री, वीडियो और अन्य स्क्रीन-आधारित मीडिया में महिलाओं के लिए विकास और उनकी उपलब्धि को बढ़ावा देता है. बॉलीवुड और हॉलीवुड की अभिनेत्रियों की प्रतिभा का सम्मान करने के लिए पुरस्कार समारोह की स्थापना की गई है. समारोह 8 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में होगा. अभी हाल ही में ऐश्वर्या राय फिल्म 'फन्ने खां' में अनिल कपूर और राजकुमार राव के साथ नजर आई थी.   

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news