'दबंग' सलमान खान का 'दस का दम' टीवी पर हुआ फेल , TRP के मामले में नहीं जीत पाया 'रेस'
Advertisement
trendingNow1409847

'दबंग' सलमान खान का 'दस का दम' टीवी पर हुआ फेल , TRP के मामले में नहीं जीत पाया 'रेस'

बॉलीवुड के दंबग 'सलमान खान' ने लगभग 9 साल बाद सोनी टेलीविजन पर रिएलिटी शो 'दस का दम' सीजन 3 में होस्ट के तौर पर वापसी की.

 

Sony TV पर सोमवार और मंगलवार को शाम साढ़े 8.30 बजे आने वाला 'Dus ka Dum' अब फेल होते हुए नजर आ रहा है.

नई दिल्ली : बॉलीवुड के दबंग 'सलमान खान' ने लगभग 9 साल बाद सोनी टेलीविजन पर रिएलिटी शो 'दस का दम' के सीजन 3 से होस्ट के तौर पर वापसी की है. उनके साथ दोबारा छोटे पर्दे पर आने के लिए मेकर्स को करीब एक दशक का वक्‍त लग गया. चैनल के मैनेजमेंट को काफी भरोसा था कि सलमान खान की वापसी के बाद टीआरपी बढ़ेगी, लेकिन यहां तो कुछ उल्टा होते हुए दिख रहा है.

  1. टीआरपी के मामले में फेल हुआ शो
  2. दर्शकों को पसंद नहीं आ रहा शो
  3.  BARC में टॉप 20 नहीं बना पाया जगह

सोनी टीवी पर सोमवार और मंगलवार को शाम साढ़े 8.30 बजे आने वाला 'दस का दम' अब 'रेस' में फेल होते हुए नजर आ रहा है. जिस तरह कलर्स चैनल पर सलमान खान की वजह से 'बिग बॉस' को इंडियन टेलीविजन पर सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली, उस तरह 'दस का दम' के साथ कुछ उल्टा होते हुए ही दिख रहा है. शो को फैन्स का ज्यादा प्यार नहीं मिल रहा है.

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) टीवी रेटिंग में 'दस का दम' शो टॉप 20 में भी शामिल नहीं हो पाया है. हालत देखकर लगता है शो को अभी भी कुछ न कुछ इम्प्रूवमेंट करने की जरूरत है. सिर्फ सलमान खान की वजह से टीआरपी नहीं मिलने वाली. टीवी दर्शकों को लुभाने के लिए कुछ नए तरीके अपनाने होंगे, जैसा कि कलर्स चैनल ने 2 जून को शुरू हुए 'डांस दीवाने' शो के लिए किया. दस का दम की टीआरपी कम होने का कारण शो का वीकडे पर प्रसारित किया जाना भी हो सकता है.

'दस का दम' में सलमान खान का मशहूर डायलॉग 'कितने प्रतिशत भारतीय...' लोगों की जुबान पर रटा हुआ है, लेकिन लोगों को आकर्षित करने में कामयाब नहीं हो पाया. साल 2008 में जिस तरह से 'दस का दम' शो को सफलता हासिल हुई थी, उसके मुकाबले इस बार शो काफी पिछड़ा हुआ दिख रहा है. इसमें हिस्‍सा लेने वाले लोग दस हजार से लेकर दस करोड़ रुपए तक का इनाम जीत सकते हैं. बता दें कि यह इंटरनेशनल शो Power of 10 का भारतीय वर्जन है.

Trending news