विकास बहल ने अनुराग कश्यप पर ठोका मानहानि का मुकदमा, मुआवजे में मांगे करोड़ों रुपए!
Advertisement

विकास बहल ने अनुराग कश्यप पर ठोका मानहानि का मुकदमा, मुआवजे में मांगे करोड़ों रुपए!

अपने ही पुराने साथियों पर डायरेक्टर ने किया मुकदमा, पहले भी सोशल मीडिया पर दे चुके हैं चेतावनी 

अनुराग कश्यप ने लिखी थी सोशल मीडिया पर पोस्ट, फाइल फोटो

नई दिल्ली. इन दिनों बॉलीवुड सेलीब्रिटीज के कोर्ट कचहरी के चक्कर कुछ ज्यादा ही शुरू हो गए हैं. #MeToo के चलते जहां तमाम बड़े लोगों के नाम भी सामने आए वहीं अब मानहानि के मुकदमों की खबरें लगातार आ रही हैं. हाल ही में कंगना रनौत ने अपनी सुपर हिट फिल्म 'क्वीन' के डायरेक्टर विकास बहल का नाम इस अभियान के तहत लिया था. ऐसा करने वाली कंगना अकेली महिला नहीं थी, विकास का नाम कई महिलाओं ने अलग-अलग अपने अनुभव लिखते हुए शेयर किया था. इसके बाद विकास के पुराने साथी अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी ने भी विकास के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपना मत दिया था. 

10 करोड़ की मांग 
लेकिन अब निर्देशक विकास बहल ने अनुराग कश्यप के खिलाफ बॉम्बे हाईकार्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है. एएनआई की खबर के मुताबिक अनुराग, विक्रमादित्य और अन्य कई के खिलाफ यह मुकदमा दायर किया गया है. विकास ने सभी पर अपने खिलाफ बयान, ट्वीट्स और लेख वापस ले लेने की बात भी कही है. हालांकि यह बात विकास ने उस दिन भी अपने ट्वीट में लिखी थी कि अगर उनके खिलाफ लिखी पोस्ट नहीं हटाई गईं तो वह केस दायर करेंगे. इस मानहानि के केस में विकास ने सभी आरोपियों से 10 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है.

fallback
मामला दरअसल यह है कि हफपोस्ट इंडिया में हाल ही में छपे एक आलेख में एक महिला ने अपने आरोपों को दोहराते हुए उस घटना के बारे में डीटेल में जानकारी शेयर की थी. जब विकास बहल ने उसके साथ बद्तमीजी की थी. फिर उस महिला के सपोर्ट में कंगना ने एक बयान में कहा, ‘मैं पूरी तरह से उस पर (महिला) विश्वास करती हूं. हम जब 2014 में ‘क्वीन’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे उस वक्त शादीशुदा होने के बावजूद भी बहल मेरे सामने यह शेखी बघारते थे कि वह रोज-रोज एक नई लड़की के साथ यौन संबंध बनाते हैं.' 

इतना ही नहीं फिल्म में कंगना रनौत की फ्रेंड का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस नयनी दीक्षित ने डायरेक्टर विकास बहल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. नयनी का आरोप है कि विकास ने 'क्वीन' फिल्म की शूटिंग के दौरान उनका हाथ पकड़ने की कोशिश की. यह देख उन्होंने विकास से कहा, 'यदि फिर से ऐसा किया तो मैं तुम्हें मारूंगी.' इसके बाद विकास उनसे चिढ़ गए और शूटिंग के दौरान बात-बात पर खीज उतारने लगे थे.

इस बीच विकास को अपनी दो फिल्मों से हाथ धोना पड़ा था. इसके बाद विकास की पूर्व पत्नी ऋचा दुबे ने भी विकास के पक्ष में अपना बयान जारी किया था, उनके पक्ष लेने पर कंगना ने जवाब में उनसे महिलाओं का साथ देने की बात कही थी.  

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें

 

Trending news