'नगीना' से लेकर 'चांदनी' और 'मिस्टर इंडिया' तक ये हैं श्रीदेवी की 10 यादगार फिल्में
Advertisement
trendingNow1376292

'नगीना' से लेकर 'चांदनी' और 'मिस्टर इंडिया' तक ये हैं श्रीदेवी की 10 यादगार फिल्में

श्रीदेवी ने अपने करियर में 200 फिल्मों में काम किया था. उन्होंने 63 हिंदी, 62 तेलुगु, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्मों में काम किया था, लेकिन उनकी कुछ फिल्में ऐसी हैं जो हमेशा दर्शकों और उनके फैन्स को याद रहेगी.

रविवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से हुआ श्रीदेवी का निधन.

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का शनिवार देर रात दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया. श्रीदेवी अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी के लिए दुबई पहुंची थीं और यहां उनकी दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गई. श्रीदेवी ने अपने करियर में 200 फिल्मों में काम किया था. उन्होंने 63 हिंदी, 62 तेलुगु, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्मों में काम किया था, लेकिन उनकी कुछ फिल्में ऐसी हैं जो हमेशा दर्शकों और उनके फैन्स को याद रहेगी. गौरतलब है कि उन्होंने 4 साल की उम्र से ही फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम करना शुरू कर दिया था. यहां बताते हैं आपको श्रीदेवी की 10 यादगार फिल्में

  1. दुबई में श्रीदेवी ने ली आखिरी सांसे
  2. देर रात दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन
  3. मोहित मारवाह की शादी में पहुंची थी श्रीदेवी

चालबाज
यह फिल्म 1989 में रिलीज हुई थी और यह एक कॉमेडी फिल्म थी. फिल्म का डायरेक्शन पंकज पराशर ने किया था और फिल्म में श्रीदेवी के साथ रजनीकांत ने अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म में अनुपम खेर ने भी काम किया था. 

यह भी पढ़ें: बेटी जाह्ववी को लेकर एक साल से घबराहट में थीं श्रीदेवी, कही थी ये बात

सदमा
श्रीदेवी की यह फिल्म 1983 में रिलीज हुई थी और फिल्म को बालू महेंद्र द्वारा डायरेक्ट किया गया था. इसमें उनके साथ कमल हासन लीड रोल निभाते हुए नजर आए थे. यह फिल्म तमिल में रिलीज हुई मूनड्रम का रीमेक थी.

मिस्टर इंडिया
श्रीदेवी की यह फिल्म बच्चों से लेकर बड़ो तक कई लोगों द्वारा पसंद की गई थी. इस फिल्म में अनिल कपूर उनके साथ लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म को शेखर कपूर ने डायरेक्ट किया था. यह फिल्म 1987 की दूसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी. 

यह भी पढ़ें: 90 के दशक में 1 करोड़ की फीस लेने वाली पहली अभिनेत्री थीं श्रीदेवी

इंग्लिश विंग्लिश
श्रीदेवी की यह फिल्म 2012 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म से उन्होंने बड़े पर्दे पर वापसी की थी. फिल्म में उन्होंने एक ऐसी पत्नी का किरदार निभाया था जिसे अंग्रेजी नहीं आती और फिल्म के लिए उन्हें काफी सरहाना मिली थी. इस फिल्म का निर्देशन गौरी शिंदे ने किया था.

जानबाज
श्रीदेवी की यह फिल्म 1986 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ अनिल कपूर लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म का निर्देशन फिरोज खान द्वारा किया गया था. 

यह भी पढ़ें: PICS: अनहोनी से चंद घंटे पहले यूं मुस्कुरा रहीं थीं बॉलीवुड की 'रूप की रानी'

आखरी रास्ता
श्रीदेवी की यह फिल्म भी 1986 में आई थी. फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन और अनुपम खेर अहम भूमिकाओं में थे. इस फिल्म को तमिल एक्टर और डायरेक्टर भाग्यराज द्वारा डायरेक्ट किया गया था.

लाडला
श्रीदेवी, रवीना टंडन और अनिल कपूर की फिल्म लाडला 1994 में रिलीज हुई थी. पहले इस फिल्म के लिए दिव्या भारती को कास्ट किया गया था लेकिन उनकी मृत्यु के बाद फिल्म में श्रीदेवी को काम करने का मौका मिला और इस वजह से यह फिल्म 1994 में रिलीज की गई.

यह भी पढ़ें:  बॉलीवुड की 'चांदनी' धुंधली होने से फिल्म जगत स्तब्ध, 'एक आइकन बहुत जल्दी चली गईं'

खुदा गवाह
1992 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, श्रीदेवी, नागार्जुन, शिल्पा शिरोड़कर ने अहम भूमिकाएं निभाई थी. फिल्म का निर्देशन नाजिर अहमद और मनोज देसाई ने किया था और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी.

चांदनी
श्रीदेवी ने अपनी इस फिल्म के लिए काफी सुर्खियां बटोरी थीं. इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर ने लीड रोल निभाया था और फिल्म का निर्देशन यश चोपड़ा ने किया था. 1989 में रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सक्सेसफुल रही थी.

यह भी पढ़ें: श्रीदेवी का हार्ट अटैक से निधन, 54 वर्षीय अभिनेत्री ने दुबई में ली अंतिम सांस

नगीना
1986 में रिलीज हुई इस फिल्म में श्रीदेवी ने नागिन का किरदार निभाया था. फिल्म की कहानी फेंटेसी पर आधारित थी और इसमें श्रीदेवी अपना बदला लेती हैं. फिल्म में ऋषि कपूर, अमरीश पुरी, सुष्मा सेठ और प्रेम चोपड़ा ने भी अहम भूमिकाएं निभाईं थी. इस फिल्म का निर्देशन हरमेश मल्होत्रा ने किया था. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news