इरफान खान ने किया खुलासा, कहा- मुझे भी काम के बदले ऐसे समझौते मिलते थे...
Advertisement
trendingNow1348009

इरफान खान ने किया खुलासा, कहा- मुझे भी काम के बदले ऐसे समझौते मिलते थे...

किसी का नाम लिए बगैर पचास वर्षीय अभिनेता इरफान खान ने कहा कि उन्हें भी अंतत: इस प्रकार के प्रस्ताव दिए गए.

इरफान खान ने मेरे पास ऐसी चीजों को स्वीकार करने या ठुकराने का विकल्प होता है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अभी पूरा हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे वेन्सटीन के मामले से हिला हुआ है, और कई सारी ऐक्ट्रेसेस ने हार्वी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को एक और अभिनेत्री डोमिनिक हुएट ने वेन्सटीन पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. ऐसे समय में इरफान खान ने कहा है कि बॉलीवुड की चीजें भी इससे अलग नहीं हैं और उन्हें भी अपने शुरुआती दिनों में इस तरह के समझौते करने पड़े हैं. किसी का नाम लिए बगैर पचास वर्षीय अभिनेता इरफान खान ने कहा कि उन्हें भी अंतत: इस प्रकार के प्रस्ताव दिए गए.

  1. इरफान के ऊपर लड़की और लड़कों द्वारा सेक्स उत्पीड़न की कोशिश की गई है.
  2. इरफान ने कहा कि ऐसी चीजें महिला और पुरुष दोनों ओर से होती हैं
  3. 50 से अधिक महिलाएं वेन्सटीन के खिलाफ सामने आई हैं

यौन उत्पीड़न पर क्या बोले इरफान
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब इरफान खान से पूछा गया कि क्या उन पर कभी यौन उत्पीड़न की कोशिश हुई है? इस पर इरफान का जवाब था, 'जी हां, हमारी बॉलिवुड इंडस्ट्री में इस तरह की सेक्स उत्पीड़न बिल्कुल मौजूद है. खुद मेरे ऊपर लड़की और लड़कों द्वारा सेक्स उत्पीड़न की कोशिश की गई है.' उन्होंने कहा, 'किसी का नाम लेना ठीक नहीं है, लेकिन कई बार मुझे इशारा किया गया और कई बार तो मुझसे साफ-साफ कहा गया कि यदि मैं समझौता करता हूं, तो मुझे काम मिल जाएगा, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो सका.’’ इरफान ने कहा कि कुछ चीजें जुगाड़ी होती हैं, विशेष तौर पर जब ऐसी बातें लोगों से आती हैं और सभी को इसके बारे में पता चलता है.

ऐसी चीजें महिला और पुरुष दोनों ओर से होती हैं
उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी चीजें महिला और पुरुष दोनों ओर से होती हैं. इसमें उस समय थोड़ा अजीब लगता है, क्योंकि जब लोग आपको जानते हैं और सम्मान करते हैं, वही लोग आपको इस प्रकार का प्रस्ताव देते हैं. आपको लगता है कि इससे संबंधों का आयाम बदल जाएगा. यह दुखी करने वाला है, लेकिन मेरे पास ऐसी चीजों को स्वीकार करने या ठुकराने का विकल्प होता है.’’ 

50 से अधिक महिलाएं वेन्सटीन के खिलाफ सामने आई हैं
उल्लेखनीय है कि न्यूयार्क टाइम्स ने हाल में ही वेन्सटीन के कथित यौन दुराचार से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित की थी. पांच अक्टूबर को प्रकाशित इस रिपोर्ट के बाद 50 से अधिक महिलाएं वेन्सटीन के खिलाफ सामने आई हैं. हॉलीवुड की ‘‘जुरासिक वर्ल्ड’’ और ‘‘लाइफ आफ पाई’’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके इरफान ने कहा, कोई भी चीज, जो आपसी सहमति के बगैर की जाती है, उसकी निंदा करनी चाहिए.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

(इनपुट एजेंसियों से भी)

Trending news