जानिए क्या खास है Reliance Jio ब्रॉडबैंड सर्विस के प्रिव्यू ऑफर में...
Advertisement
trendingNow1326731

जानिए क्या खास है Reliance Jio ब्रॉडबैंड सर्विस के प्रिव्यू ऑफर में...

जानिए क्या खास है Reliance Jio ब्रॉडबैंड सर्विस के प्रिव्यू ऑफर में... (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो ने टेलिकॉम जगत में धमाल मचाने के बाद अब DTH सेवा, लैपटॉप, ब्रॉडबैंड में भी हाथ आजमाने की ओर कदम बढ़ा रहा है. काफी समय से जियो से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ रही थी कि जियो जल्द ही ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू करने वाला है. जिसकी टेस्टिंग शुरू की जा चुकी है. अब कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जियो अपने ब्रॉडबैंड सर्विस प्रीव्यू ऑफर के साथ लॉन्च करेगी. इसके तहत सस्ते दर पर ग्राहकों को हाई-स्पीड 4G इंटरनेट दिया जाएगा.

क्या होगा इस ऑफर में खास?

रिलायंस जियो अपने इस प्रीव्यू ऑफर में ग्राहकों को 3 महीने तक 100एमबीपीएस स्पीड के साथ 100GB 4G इंटरेनट मिलेगा. वहीं, 100 जीबी डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 1एमबीपीएस रह जाएगी.

सर्विस के लिए देने होंगे पैसे:

आपको बता दें कि इसके लिए ग्राहकों को कुछ रिफंडेबल राशि जमा करनी होगी, हालांकि 90 दिनों तक यह फ्री होगा. जबकि, कनेक्शन लेने पर इंस्टॉलेशन चार्ज के रूप में ग्राहकों से 4,500 रुपये लिए जाएंगे जो कि कनेक्शन कटवाने पर वापस कर दिए जाएंगे. ध्यान रहें कि, इससे पहले जियो के DTH सेवा मार्किट में आने की बात कहीं जा रही थी. पिछले काफी समय से लीक हो रही खबरों के अनुसार, जियो अपनी DTH सेवा को अप्रैल में लॉन्च करने वाली थी. जियोकेयर डॉट नेट की के मुताबिक, जियो जल्द ही DTH सर्विस लॉन्च कर सकती है. हालांकि कंपनी की ओर से इस बारे में कोई पुष्टि नही की गई है कि कंपनी अपनी इस सेवा को कब तक पेश करेगी. वेबसाइट के मुताबिक, जियो ने ब्रॉडबैंड सर्विस पर पहले से काम करना शुरू कर दिया था. जिसके तहत सभी शहरों में ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाए जा रहे हैं. खबरों की मानें तो, जियो का DTH को मई महीने में यानी अगले महीने पेश किया जा सकता है. रिलायंस जियो के DTH के लिए जल्द ही ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो सकती है.

 

Trending news