'पद्मावती' विवाद: फिल्म रिलीज को लेकर UP में अलर्ट, भंसाली को मिली पुलिस सुरक्षा
Advertisement
trendingNow1351320

'पद्मावती' विवाद: फिल्म रिलीज को लेकर UP में अलर्ट, भंसाली को मिली पुलिस सुरक्षा

भंसाली पर राजपूत करणी सेना और कुछ अन्य हिंदू संगठन फिल्म 'पद्मावती' में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाते हुए इसकी रिलीज का विरोध कर रहे हैं.

बेंगलुरु में फिल्म 'पद्मावती' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के सदस्य. (IANS/15 Nov, 2017)

लखनऊ/मुंबई: उत्तर प्रदेश में 'पद्मावती' फिल्म की रिलीज को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है. बॉलीवुड फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर उठे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने फिल्म के खिलाफ कुछ संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर बुधवार (15 नवंबर) को सभी जिला पुलिस प्रमुखों को कानून-व्यवस्था सम्बन्धी निर्देश जारी किये. पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह द्वारा प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों अथवा पुलिस अधीक्षकों को भेजे गये आदेश में कहा कि पद्मावती फिल्म पर रोक लगाये जाने की मांग को लेकर कुछ संगठनों द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन किये जाने की बात प्रकाश में आयी है.

  1. 'पद्मावती' फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है.
  2. फिल्म में रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया है.
  3. जबकि दीपिका पादुकोण 'रानी पद्मावती' की भूमिका में नजर आएंगी.

इन हालात में प्रदेश की कानून-व्यवस्था को बनाये रखने के लिये सभी सिनेमाहाल, माल एवं मल्टीप्लेक्स में विशेष सतर्कता एवं निगरानी रखी जाए तथा दंगा रोधी उपकरणों से लैस समुचित पुलिस प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाए. पर्याप्त अतिरिक्त पुलिस बल रखा जाये ताकि आकस्मिकता की स्थिति में उसे तैनात किया जा सके. पुलिस महानिदेशक ने आदेश में कहा कि स्थानीय अभिसूचना इकाई के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को सतर्क कर दिया जाये, ताकि शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा सके और विभिन्न अभिसूचना इकाईयों के माध्यम से प्राप्त होने वाली सूचनाओं के आधार पर समय रहते प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये.

इसके अलावा आकस्मिकता की स्थिति में पूर्व से ही एक कार्ययोजना तैयार की जाये तथा पुलिस बल की निरन्तर पालीवार ड्यूटी लगाकर सतर्क एवं सजग रखा जाये. धरना, प्रदर्शन, ज्ञापन, मार्ग जाम, तोड़फोड़, आगजनी की आशंका के मद्देनजर सतर्कता एवं पर्याप्त पुलिस प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाए. मालूम हो कि संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित और दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह तथा शाहिद कपूर की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म ‘पद्मावती‘ आगामी एक दिसम्बर को रिलीज होनी है. फिल्म के विरोध में क्षत्रिय तथा हिन्दूवादी संगठन प्रदेश में जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं.

'पद्मावती' विवाद : भंसाली को पुलिस सुरक्षा मिली
वहीं दूसरी ओर फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर हो रहे विरोध और मिल रही धमकियों के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने एहतियात के तौर पर फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई है. उन्हें किस स्तर की सुरक्षा प्रदान किया गया है, यह अभी स्पष्ट नहीं है. भंसाली ने अभी तक इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है.

भंसाली को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए 'इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन' ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का आभार जताया है. फिल्म उद्योग की तरफ से फिल्मकार अशोक पंडित ने कहा, "हमारे प्रतिष्ठित सदस्य को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने पर आभार व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं." अशोक ने राज्य सरकार से फिल्म की रिलीज में मदद करने का भी आग्रह किया. भंसाली पर राजपूत करणी सेना और कुछ अन्य हिंदू सगंठन फिल्म 'पद्मावती' में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाते हुए इसकी रिलीज का विरोध कर रहे हैं. 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news