Heeramandi में ऋचा चड्ढा को मिल रहा था बड़ा रोल, फिर क्यों चुना 'लज्जो' का किरदार?
Advertisement
trendingNow12232563

Heeramandi में ऋचा चड्ढा को मिल रहा था बड़ा रोल, फिर क्यों चुना 'लज्जो' का किरदार?

Richa Chadha: संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' में 'लज्जो' के किरदार में ऋचा चड्ढा को काफी सराहना मिल रही है. ऋचा चड्ढा ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्हें शुरुआत में अधिक स्क्रीनटाइम वाली भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने 'लज्जो' की भूमिका निभाने का फैसला किया.

ऋचा चड्ढा ने आखिर क्यों लिया ये फैसला?

Richa Chadha: संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' 1 मई को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो चुकी है. सीरीज में ऋचा चड्ढा 'लज्जो' का किरदार निभा रही हैं. एक्ट्रेस ने अब खुलासा किया है कि शुरुआत में उन्हें अधिक स्क्रीनटाइम वाली भूमिका की पेशकश की गई थी. लेकिन उन्होंने लज्जो का किरदार चुना. ऋचा चड्ढा ने बताया कि ज्यादा स्क्रीन टाइम वाले रोल के ऑफर के बावजूदउन्होंने शो में लज्जो का किरदार निभाने का फैसला क्यों किया?

ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने कहा कि उनका किरदार 'पाकीजा' और 'देवदास' के फीमेल वर्जन से मिलता-जुलता है, जो दर्शकों पर निश्चित रूप से प्रभाव डालेगा. अपने फैसले के बारे में बात करते हुए ऋचा चड्ढा ने कहा, "जब मुझसे 'हीरामंडी' (Heeramandi) के लिए बात की गई तो मुझे दूसरे रोल का ऑफर दिया गया, वो भी ज्यादा स्क्रीन टाइम के साथ. लेकिन एक एक्टर होने के नाते मुझे यह भी देखना था कि यहां क्या है जो मेरे लिए नया है, इसलिए मैंने लज्जो को चुना." 

धर्मेंद्र ने किया kiss तो शरमा गईं हेमा मालिनी, गले में बड़ी-बड़ी माला पहन मनाई शादी की 44वीं सालगिरह

'मैं कुछ अलग हटकर करना चाहती थी'
उन्होंने आगे कहा, "मैंने ऐसे किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट किया है, जिनका शेड ग्रे है, जैसे भोली पंजाबन या 'मैडम चीफ' में तारा. कुछ लोगों का कहना है कि मैं केवल सशक्त किरदार निभाती हूं, इसलिए मुझे कुछ हटकर करने की जरूरत महसूस हुई.'' ऋचा ने खुलासा किया कि ऐसे में जब संजय लीला भंसाली ने उन्हें लज्जो के किरदार के बारे में बताया, तो वह इस भूमिका के लिए तुरंत तैयार हो गई.

इतनी जल्दी सिमटा Kapil Sharma का नया शो! कीकू शारदा ने रैपअप पर कहा- 'ये ज्यादा लंबा...'

'मैं हमेशा से ऑन स्क्रीन किरदार में कथक करना चाहती थी'
इसके अलावा लज्जो द्वारा प्रस्तुत कथक डांस को लेकर एक्ट्रेस ने कहा, ''मैं हमेशा से अपने ऑन-स्क्रीन रोल्स में कथक डांस को शामिल करने की इच्छा रखती थी और 'हीरामंडी' ने ऐसा करने का मौका दिया. एक ट्रेंड कथक डांसर के रूप में, लज्जो के डांस को  करना मेरे लिए शानदार अनुभव था.''

ऋचा चड्ढा ने इंस्टाग्राम पर किया लंबा पोस्ट
ऋचा चड्ढा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ''मुझे दूसरे किरदार की पेशकश की गई थी, लेकिन मैं यही करना चाहती थी, क्योंकि यह मीठे की तरह है. आप जानते हैं कि आप और अधिक चाहते हैं, लेकिन आप इसे हासिल नहीं कर सकते, क्योंकि यह हेल्दी नहीं है! मैं अबला नारी का किरदार निभाना चाहती थी, एक ऐसी महिला जिसके पास कोई एजेंसी नहीं थी, जो अकेली, निराशाजनक रोमांटिक महिला थी! मैं दर्शकों को भी हैरान कर चाहती थी और चाहती थी कि उनके रोंगटे खड़े कर दूं. आप मुझे बताएं कि क्या मैं इसमें सफल हुई हूं!!!

Trending news