1 करोड़ की फीस लेने वाली पहली एक्ट्रेस थीं श्रीदेवी, एक दिन का खर्चा था 25 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow1376308

1 करोड़ की फीस लेने वाली पहली एक्ट्रेस थीं श्रीदेवी, एक दिन का खर्चा था 25 लाख रुपये

बॉलीवुड में हमेशा पुरुष एक्टर का ही बोलबाला रहा है, चाहे फिर बात फीस की हो या फिर फिल्म में ज्यादा सीन्स की. लेकिन एक्ट्रेस श्रीदेवी इस मामले में हमेशा ही पुरुषवादी सोच को चैलेंज करती रहीं.

90 के दशक में हीरो के समान फीस मांगने का दम शायद सिर्फ श्रीदेवी में ही था

नई दिल्ली: बॉलीवुड में हमेशा पुरुष एक्टर का ही बोलबाला रहा है, चाहे फिर बात फीस की हो या फिर फिल्म में ज्यादा सीन्स की. लेकिन एक्ट्रेस श्रीदेवी इस मामले में हमेशा ही पुरुषवादी सोच को चैलेंज करती रहीं. वे 90 के दशक में एक करोड़ की फीस लेने वाली पहली एक्ट्रेस थीं. इतना ही नहीं श्रीदेवी ने बॉलीवुड के शहंशाह माने जाने वाले अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म करने के लिए समान फीस की मांग की थी. उस समय बॉलीवुड में ऐसा कर पाने का दम शायद ही किसी और एक्ट्रेस में था. जिंदगी को खुलकर जीने वाली एक्ट्रेस श्रीदेवी खुद को मैंटेन करने में भी काफी खर्चा करती थी. उनका एक दिन का खर्चा ही करीब 25 लाख रुपये था.

  1. बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई में निधन
  2. अपनी दमदार एक्टिंग से बनाई थी पहचान
  3. लैविश लाइफस्टाइल जीती थीं एक्ट्रेस श्रीदेवी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीदेवी हर रोज खुद पर करीब 25 लाख रुपये खर्च करती थीं. जिसमें उनकी कपड़ों, जूतों के खर्चों से लेकर पार्लर का खर्चा भी शामिल था. खुद की खूबसूरती को मेंटेन करने के लिए वे महंगे कॉस्मेटिक भी खरीदती थीं, जिनकी कीमत हजारों में थीं. वे ब्यूटी क्लीनिक में भी स्किन केयर के लिए अच्छा-खासा अमाउंट खर्च करती थीं. श्रीदेवी के कपड़े, जूते और पर्स लाखों की कीमत के होते थे. वे विदेश भी काफी घूमने जाती थीं. एक समय ये अफवाह भी उड़ी थी कि लाखों के इस खर्चे को पूरा करने के लिए बोनी कपूर को नौकरी तक करनी पड़ी थी. क्योंकि उन पर काफी कर्ज भी हो गया था.

PICS: अनहोनी से चंद घंटे पहले यूं मुस्कुरा रहीं थीं बॉलीवुड की 'रूप की रानी'

दुबई में ली अंतिम सांस
बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हो गया है. 54 वर्षीय अभिनेत्री दुबई में भांजे की शादी में गई थी, वहीं उन्हें हार्ट अटैक हुआ और वह दुनिया को छोड़कर चली गईं. शनिवार रात 12 बजे के बाद श्रीदेवी को हार्ट अटैक आया था. हादसे के वक्त उनके पति बोनी कपूर और छोटी बेटी उनके साथ थी. 1963 में जन्मी श्रीदेवी ने 1967 में  एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

जिस वजह से गई श्रीदेवी की जान, उसमें बचने के होते हैं बहुत कम चांसेस

श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया. वर्ष 2012 में उन्होंने इंग्लिश-विंग्लिश के साथ बॉलीवुड में कमबैक किया था. श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.

Trending news