माता-पिता और पति सुपरस्टार, पर एक्ट्रेस ने 16 फिल्मों में ही मान ली हार; छोड़ी एक्टिंग, अब संभाल रहीं घर-बार
Advertisement
trendingNow11887591

माता-पिता और पति सुपरस्टार, पर एक्ट्रेस ने 16 फिल्मों में ही मान ली हार; छोड़ी एक्टिंग, अब संभाल रहीं घर-बार

Twinkle Khanna Career: ट्विंकल खन्ना ने अपने करियर में महज 16 फिल्में कीं और इस दौरान वो जान गईं कि एक्टिंग उनके लिए नहीं बनी है. लिहाजा हमेशा के लिए उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह दिया.  

 

माता-पिता और पति सुपरस्टार, पर एक्ट्रेस ने 16 फिल्मों में ही मान ली हार; छोड़ी एक्टिंग, अब संभाल रहीं घर-बार

Twinkle Khanna Biography: कहते हैं एक्टिंग बेहद मुश्किल काम है और ये हर किसी के बसकी बात नहीं. फिर चाहे ये हुनर आपको विरासत में ही क्यों ना मिला हो. लेकिन उस हुनर को तराशना हर किसी को नहीं आता. इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं ट्विंकल खन्ना. पिता राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) जिन्होंने स्टारडम का क्या दौर देखा वो किसी को बताने की जरूरत नहीं. आज हमारे बीच ना रहकर भी वो स्टार ही हैं. मां डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) जो आज भी अपनी अदाकारी से लोगों को हैरान कर देती है. तो वहीं पति अक्षय कुमार जो बॉलीवुड के खिलाड़ी कहलाते हैं. लेकिन इनके बीच ट्विंकल का करियर महज 16 फिल्मों में सिमट कर रह गया. 

हिट फिल्म से किया था डेब्यू
1995 में आई फिल्म बरसात से ट्विंकल खन्ना ने डेब्यू किया था और उनके अपोजिट थे बॉबी देओल और ये उनकी भी पहली फिल्म थी. यंग लव स्टोरी लोगों को इतनी पसंद आई कि ये सुपरहिट रही. इसके बाद ट्विंकल एक के बाद एक फिल्म से जुड़ी रहीं. जान, इतिहास, जब प्यार किसी से होता है, इंटरनेशनल खिलाड़ी, जुल्मी जैसी 16 फिल्मों में ट्विंकल ने काम किया. इनमे से कुछ हिट रहीं तो कुछ फ्लॉप. इस दौरान उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा अजय देवगन और अक्षय कुमार के साथ ही जुड़ी. लेकिन धीरे-धीरे ट्विंकल का मन एक्टिंग से दूर होने लगा.   

fallback

मेला के बाद फिल्मों से कर ली तौबा
कहा जाता है कि शूटिंग के दौरान ही अक्षय कुमार को ट्विंकल दिल दे बैठीं और अक्षय भी ट्विंकल को पाने के लिए मचल उठे. आखिरकार दोनों ने शादी करने का मन बनाया लेकिन ट्विंकल एक्टिंग छोड़ने का फैसला नहीं ले पा रही थीं. आखिरकार तय हुआ कि अगर उनकी साल 2000 में रिलीज होने वाली फिल्म मेला फ्लॉप रहीं तो वो हमेशा के लिए एक्टिंग छोड़ देंगी. आखिरकार फिल्म रिलीज हुई और जबरदस्त फ्लॉप साबित हुई. बस फिर क्या था ट्विंकल ने फैसला कर लिया कि वो एक्टिंग छोड़ शादी कर लेंगी और वो काम करेंगी जिसमें उनकी दिलचस्पी हो. समय के साथ ट्विंकल ने अपने हुनर को पहचाना और आज वो एक लेखिका के तौर पर फेमस हैं.    

Trending news