उपचुनाव : गोरखपुर में 43, फूलपुर में 37.39 फीसदी मतदान
Advertisement
trendingNow1379655

उपचुनाव : गोरखपुर में 43, फूलपुर में 37.39 फीसदी मतदान

राज्य निर्वाचन कार्यालय से संबद्ध एक अधिकारी ने बताया कि कुछ बूथों पर ईवीएम (इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन) के खराब होने की शिकायतें आईं. तत्काल मशीनों को बदल दिया गया. 

इलाहाबाद में अपना वोट आई कार्ड दिखातीं महिला मतदाता. (फोटो साभार : PTI)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में रविवार को वोट डाले गए. राज्य निर्वाचन कार्यालय के मुताबिक मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम पांच बजे तक चला और यह शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. गोरखपुर में 43% मतदान हुआ जबकि फूलपूर में 37.39% वोटिंग हुई. कार्यालय से संबद्ध एक अधिकारी ने बताया कि कुछ बूथों पर ईवीएम (इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन) के खराब होने की शिकायतें आईं. तत्काल मशीनों को बदल दिया गया. 

  1. शांतिपूर्वक संपन्न हुआ उपचुनाव के लिए मतदान
  2. मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम पांच बजे तक चला
  3. कुछ बूथों पर ईवीएम के खराब होने की शिकायतें आईं

मतहाताओं के उत्साह में दिखी कमी
इस बार मतदाताओं में उत्साह की कमी नजर आई, जिसकी वजह से कम लोगों ने मतदान किया. स्वच्छ एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए कडे सुरक्षा इंतजाम किए गए थे. गोरखपुर लोकसभा सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपुर सीट से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सांसद थे. दोनों के इस्तीफे के बाद ये सीटें रिक्त हुई थीं. 

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोट डाला. सिविल लाइंस स्थित ज्वाला देवी इंटर कालेज में अपनी पत्नी के साथ प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने वोट डाला. ज्वाला देवी इंटर कालेज में ही दोपहर को उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने वोट डाला. 

राहुल गांधी के नोटबंदी वाले बयान पर उखड़े योगी, कहा- उन्हें फाड़ने की आदत है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में मतदान के बाद यहां विंध्याचल मंदिर में पूजा अर्चना की. योगी ने दादर कलां गांव में सौर उर्जा संयंत्र का निरीक्षण भी किया. यह जगह जिला मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर दूर है. योगी संयंत्र देखने के बाद विंध्याचल के लिए रवाना हो गए और मंदिर में करीब 20 मिनट पूजा अर्चना की. फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां सौर उर्जा संयंत्र का उद्घाटन करेंगे. मैक्रों को कल वाराणसी भी जाना है जो मोदी का लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र है.

Trending news