तेजस ट्रेन में चोरी के बाद अब मिलेंगे बेहद सस्ते हेडफोन!
Advertisement
trendingNow1328545

तेजस ट्रेन में चोरी के बाद अब मिलेंगे बेहद सस्ते हेडफोन!

भारतीय रेलवे की पहली नई प्रीमियर क्लास 'तेजस' के पहले ही सफर के दौरान हेडफोन चोरी होने और सीट पर लगी टीवी स्क्रीन के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई. जिसके बाद अब रेलवे ट्रेन में सस्ते हेडफोन देने की तैयारी कर रहा है.

 तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में चोरी के बाद अब मिलेगे बेहद सस्ते हेडफोन!

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे की पहली नई प्रीमियर क्लास 'तेजस' के पहले ही सफर के दौरान हेडफोन चोरी होने और सीट पर लगी टीवी स्क्रीन के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई. जिसके बाद अब रेलवे ट्रेन में सस्ते हेडफोन देने की तैयारी कर रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेजस से हेडफोन चोरी होने और टीवी स्क्रीन के साथ छेड़छाड़ की शर्मनाक घटना के कारण रेलवे अब ट्रेन में सस्ते हेडफोन देने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए IRCTC एक हजार हेडफोन्स का ऑर्डर भी दे चुका है. जिनकी कीमत 30 रुपए होगी.

और पढ़ें-'तेजस' एक्सप्रेस पहले सफर में ही चोरी हुए हेडफोन, LED स्क्रीन को भी पहुंचाया नुकसान

इससे पहले जो हेडफोन ट्रेन में उपलब्ध करवाए गए थे उनकी कीमत 200 रुपए थी. लेकिन ट्रेन के हेडफोन चोरी होने के बाद रेलवे यात्रियों को सस्ता सामान उपलब्ध कराने की ओर कदम बढ़ा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक तेजस के पहले ही सफर में 337 हेडफोन चोरी हो गए थे. रेलवे ने लोगों को स्क्रीन्स में म्यूजिक सुनने के लिए ये हेडफोन्स दिए थे.

बता दें कि तेजस ने 22 मई को मुबंई से गोवा तक पहली यात्रा की थी. तेजस ट्रेन के सफर पर रवाना होने से पहले ही उपद्रवियों ने पत्थर मार कर ट्रेन का शीशा भी तोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें- तेजस ट्रेन में हर सीट पर LCD और Wi-Fi का मज़ा, और भी है बहुत कुछ, देखें तस्वीरें

तेजस के पहले ही सफर के दौरान कई हेडफोन चोरी हो गए थे। भारतीय रेलवे की तेजस ट्रेन के सफर पर रवाना होने से पहले भी उपद्रवियों ने पत्थर मार कर ट्रेन के शीशे तोड़ दिए थे। तेजस ने 22 मई को मुंबई से गोवा तक पहली यात्री की थी.

इसमें वर्ल्ड क्लास सुविधाएं, मसलन-सीट्स से लगी एलईडी स्क्रीन्स, वाईफाई, सीसीटीवी कैमरे, चाय और कॉफी की मशीनें आदि हैं. 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम यह ट्रेन मुंबई से गोवा के बीच की 552 किमी की दूरी 9 घंटे में पूरी करती है.

992 सीट वाली इस ट्रेन का सबसे सस्ता टिकट 1185 रुपये है. यह भाड़ा चेयरकार का है, जिसमें खाने की सहूलियत नहीं मिलती, वहीं, सबसे महंगा टिकट 2740 रुपये का है.

 

Trending news