Arvind Kejriwal Case: अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से झटका, 1 अप्रैल तक बढ़ी ईडी की रिमांड
Advertisement

Arvind Kejriwal Case: अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से झटका, 1 अप्रैल तक बढ़ी ईडी की रिमांड

Arvind Kejriwal News:अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी कोर्ट ने अभी तक दोषी नहीं माना, मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया. वहीं, ASG राजू ने कहा कि केजरीवाल की तरफ से 100 करोड़ रुपये रिश्वत मांगने का पुख्ता सबूत ED के पास है.

Arvind Kejriwal Case: अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से झटका, 1 अप्रैल तक बढ़ी ईडी की रिमांड

Arvind Kejriwal ED Case: दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झटका लगा है. उनकी ईडी की रिमांड चार दिन के लिए बढ़ गई है. 1 अप्रैल सुबह 11.30 बजे अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया जाएगा. इससे पहले अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की कस्टडी पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये केस दो साल पहले से चल रहा है. अगस्त 2022 को सीबीआई का केस फाइल हुआ था. फिर ईसीआईआर फाइल हुई थी. मुझे गिरफ्तार किया है. ना मुझे किसी कोर्ट ने दोषी करार दिया है ना ही आरोप तय हुए हैं. 

कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मुझे गिरफ्तार किया है, न मेरे ऊपर कोई मुकदमा चला, न आरोप बताए. केजरीवाल ने कहा वह ED के अधिकारियों और कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहते हैं. जांच में अभी तक जिन्होंने सहयोग किया. 22 अगस्त 2022 को ED ने ECIR दर्ज किया, मुझको गिरफ्तार किया गया है. मुझे किसी कोर्ट में दोषी नहीं ठहराया गया है. ED अब तक 31 हजार पेज के दस्तावेज जमा कर चुकी है. मेरा सिर्फ 4 बयान में जिक्र आता है कि सिसोदिया की मौजूदगी में कुछ दस्तावेज दिए गए हैं. मेरे घर पर MLA और बहुत से लोग आते है मुझको क्या पता कि वह क्या खुसुर-पुसुर करते हैं. क्या सिर्फ यह बयान मुझको गिरफ्तार करने के लिए काफी है. कोर्ट ने पूछा कि ये सब आप लिखित में क्यों नहीं दे रहे? केजरीवाल ने कहा कि मैं कोर्ट में बोलना चाहता हूं कि इस पूरी जांच के दो मकसद हैं एक आम आदमी पार्टी को खत्म करना और दूसरा बीजेपी को चंदा दिलाना. न पॉलिसी बनाने में घोटाला हुआ न पॉलिसी लागू करने में. घोटाला ED की जांच में हुआ है.'

अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

CM केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि मेरे खिलाफ 4 बयान हैं. जिन बयानों के आधार पर चांदनी चौक का एक जेब कतरा ना पकड़ा जाए, उस बयान पर एक सीटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- जब दिल्‍ली में लगा राष्ट्रपति शासन, तब भी सीएम अरविंद केजरीवाल ही थे... पूरी कहानी

मुंगटा के 7वें बयान में आया नाम

तीन बयान दिए गए और उनमें से जो बयान कोर्ट के सामने लाया गया, जिसमें मुझे फंसाया गया. मुंगटा के बयान का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने 7 बयान दिए. 6 में मेरा नाम नहीं था. जैसे ही उन्होंने 7वें बयान में मेरा नाम लिया, उन्हें छोड़ दिया गया.

शरद रेड्डी पर अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?

शरत रेड्डी के बयान का हवाला देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं केवल यह जानना चाहता हूं, क्या ये चार बयान एक मौजूदा सीएम को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त हैं? एक लाख पेज जो ईडी के दफ्तर में हैं हमारे पक्ष में, वो रिकॉर्ड पर क्यों नहीं लाया जाता है.

ये भी पढ़ें- '1983 में पहली बार मां के साथ पीलीभीत आया', वरुण गांधी के इमोशनल लेटर के मायने क्या

शराब घोटाले के पैसे आखिर हैं कहां?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि ये शराब घोटाले के पैसे आखिर हैं कहां. केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा कि ये जो 100 करोड़ बोल रहे हैं वो तो असल में कहीं नहीं हैं. ये असली शराब घोटाला शुरू होता है ईडी की जांच के बाद. शरत रेड्डी ने भाजपा को 55 करोड़ का चंदा दिया. मेरे पास सबूत हैं कि ये रैकेट चल रहा है. धन का पता लगाया गया है. गिरफ्तारी के बाद उन्होंने भाजपा को 50 करोड़ रुपये का दान दिया.

केजरीवाल सिर्फ सनसनी फैला रहे

कोर्ट में ASG राजू ने अरविंद केजरीवाल की इन बातों का विरोध किया और कहा कि पेशी के वक्त इन बातों का क्या औचित्य है. वहीं, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम ED की रिमांड का विरोध नहीं कर रहे हैं. चाहे जितने दिन रख लो, पर ये घोटाला है. फिर ASG राजू ने कहा कि केजरीवाल सनसनी फैला रहे हैं. उन्हें कैसा पता है कि ED के पास कितने दस्तावेज हैं.

ये भी पढ़ें- एक जज के रिश्तेदार का हुआ अपहरण, एक के बेडरूम में लगे मिले सीक्रेट कैमरे

गोवा चुनाव में रिश्वत के पैसे का इस्तेमाल

ASG राजू ने कहा कि जिन लोगों के बयान का हवाला केजरीवाल दे रहे हैं, उन लोगों ने यह बात साफ की है कि आखिर पहले दिए गए बयानों में उन्होंने केजरीवाल का नाम क्यों नहीं लिया था. आम आदमी पार्टी को जो रिश्वत मिली है, उसका इस्तेमाल गोवा के चुनाव प्रचार में किया गया. हमारे पास इस बात को लेकर पुख्ता सबूत है कि किस तरीके से हवाला के जरिए पैसा आम आदमी पार्टी को मिला और जिसका इस्तेमाल आखिरकार गोवा के चुनाव प्रचार में किया गया.

केजरीवाल ने 100 करोड़ की रिश्वत मांगी- ED

ASG राजू ने ये भी कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अपने बयान में बीजेपी को जो चंदे का पैसा दिए जाने की बात कही है उसका आबकारी घोटाले से कोई वास्ता नहीं है. ये चंदा कोई रिश्वत लेन-देन का मामला नहीं है. केजरीवाल कानून से ऊपर नहीं हैं. कानून की नजर में वो भी एक आम इंसान के बराबर ही हैं. हमारे पास इस बात को साबित करने के लिए पुख्ता सबूत हैं कि खुद अरविंद केजरीवाल ने 100 करोड़ की रिश्वत की मांग की थी.

Trending news