बिहार उपचुनाव: अररिया- जहानाबाद सीटों पर आरजेडी, भभुआ पर कांग्रेस का उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow1373957

बिहार उपचुनाव: अररिया- जहानाबाद सीटों पर आरजेडी, भभुआ पर कांग्रेस का उम्मीदवार

बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने यहां गुरुवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है. 

अररिया लोकसभा सीट के लिए पूर्व सांसद मोहम्मद तसलीमुद्दीन के बेटे सरफराज आलम राजद के प्रत्याशी होंगे.(फाइल फोटो)

पटना: संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में शामिल कांग्रेस और राजेडी के बीच बिहार में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए सहमति बन गई है. राजेडी  जहां अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी, वहीं कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी.

  1. कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी
  2. राज्य में तीनों सीटों पर 11 मार्च को यहां मतदान होना है
  3.  राजेडी अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी

 राजेडी के नेता तेजस्वी यादव और बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने यहां गुरुवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है. गठबंधन एकजुट है. तेजस्वी ने   राजेडी  के उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कहा कि अररिया लोकसभा सीट के लिए पूर्व सांसद मोहम्मद तसलीमुद्दीन के बेटे सरफराज आलम राजद के प्रत्याशी होंगे वहीं जहानाबाद सीट पर सुदय यादव राजद के उम्मीदवार होंगे.

भाजपा को बिहार से भगाना
कांग्रेस भभुआ सीट अपने प्रत्याशी की घोषणा बाद में खुद करेगी. तेजस्वी ने कहा कि दोनों पार्टियों का एकमात्र लक्ष्य है किसी प्रकार पीछे के दरवाजे से सत्ता में पहुंची भाजपा को बिहार से भगाना.  तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि जद (यू) की क्या हालत है, यह उसके उपचुनाव में मैदान में नहीं उतरने से पता चलता है. 

यह भी पढ़ें- बिहार उपचुनाव : भभुआ विधानसभा सीट पर चुनाव को लेकर कांग्रेस-राजद में खटपट!

कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी 
उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले ही उसने अपनी हार स्वीकार कर ली है. कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर कोई परेशानी नहीं थी.  तेजस्वी अपनी न्याय यात्रा से लौटकर पटना आए और सीट का बंटवारा हो गया.  उन्होंने कहा कि आगे भी इन दोनों दलों में कोई परेशानी नहीं होगी.  

यह भी पढ़ें-  बिहार: चुनाव से पहले सभी दलों ने शुरू की 'पैंतरेबाजी', छोटे दल दिखा रहे आखें

उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में तेजस्वी के नेतृत्व में हमलोग और सशक्त उपस्थिति दर्ज कराएंगे.  इससे पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने राजद को चेतावनी देते हुए कहा था कि किसी भी परिस्थिति में कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगी. राज्य में तीनों सीटों पर 11 मार्च को यहां मतदान होना है.  

इनपुट भाषा से भी 

Trending news