Lok Sabha Election 2024: इतिहास रचने वाले जयंत सिन्हा ने वापस लिया नाम तो मनीष जायसवाल को मिल गया मौका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2137986

Lok Sabha Election 2024: इतिहास रचने वाले जयंत सिन्हा ने वापस लिया नाम तो मनीष जायसवाल को मिल गया मौका

Lok Sabha Election 2024: जयंत सिन्हा ने यह भी कहा, यकीनन मैं आर्थिक और शासन संबंधी मसलों पर पार्टी संग काम करना जारी रखूंगा. मुझे पिछले 10 सालों में भारत और हजारीबाग के लोगों की सेवा करने का मौका मिला और पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा पार्टी नेतृत्व में बहुतेरे अवसर दिए. इसलिए उन सभी का हृदय से आभार. 

जयंत सिन्हा और मनीष जयसवाल

Lok Sabha Election 2024: शनिवार की शाम को भारतीय जनता पार्टी टिकट की घोषणा करने वाली थी और जयंत सिन्हा ने एक ट्वीट कर खुद को चुनाव से अलग होने का ऐलान कर दिया. जयंत सिन्हा ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है. वह अपना पूरा ध्यान भारत और पूरी दुनिया में जलवायु परिवर्तन की समस्या से निपटने पर केंद्रित करना चाहते हैं. जयंत सिन्हा ने यह भी कहा, यकीनन मैं आर्थिक और शासन संबंधी मसलों पर पार्टी संग काम करना जारी रखूंगा. मुझे पिछले 10 सालों में भारत और हजारीबाग के लोगों की सेवा करने का मौका मिला और पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा पार्टी नेतृत्व में बहुतेरे अवसर दिए. इसलिए उन सभी का हृदय से आभार. बता दें कि जयंत सिन्हा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 7 लाख से अधिक वोट हासिल किए थे और कांग्रेस प्रत्याशी को पौने पांच लाख वोटों के बड़े अंतर से हराया था. 

2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो जयंत सिन्हा भाजपा की ओर से हजारीबाग से चुनावी मैदान में उतरे थे और उन्हें 7 लाख 28 हजार 798 यानी 67.42 प्रतिशत वोट हासिल हुए थे. कांग्रेस प्रत्याशी और उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के गोपाल प्रसाद साहू को 2 लाख 49 हजार 250 यानी 23.06 प्रतिशत वोट ही मिल पाए थे. इस तरह जयंत सिन्हा ने गोपाल प्रसाद साहू को 479,548 मतों से हराया था.

यह भी पढ़ें: 'अब इधर उधर होने वाले नहीं हैं...', सीएम नीतीश ने मंच से पीएम मोदी से किया वादा

जिन 11 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है, उनमें निशिकांत दुबे, अन्नपूर्णा देवी, सुनील सोरेन, विद्युत बरन महतो, अर्जुन मुंडा, वीडी राम, संजय सेठ ने पिछली बार भी चुनाव लड़ा था. इस बार सिंहभूम से भारतीय जनता पार्टी ने टिकट बदलकर हाल ही में पार्टी में शमिल हुईं गीता कोड़ा को मौका दिया है. गीता कोड़ा पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से बतौर उम्मीदवार उतरी थीं और एनडीए प्रत्याशी को कड़ी शिकस्त दी थी. इस बार वह भाजपा में शामिल हो गई हैं.

Trending news