ED द्वारा राहुल गांधी से लगातार की जा रही पूछताछ पर भड़की है कांग्रेस, अजित शर्मा की अगुवाई में किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1223022

ED द्वारा राहुल गांधी से लगातार की जा रही पूछताछ पर भड़की है कांग्रेस, अजित शर्मा की अगुवाई में किया प्रदर्शन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी ईडी के समक्ष पेश हुए. जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है. राहुल गांधी के साथ लगातार तीसरे दिन पूछताछ जारी है जिसके कारण कांग्रेस कार्यकर्ता भड़के हुए हैं.

(फाइल फोटो)

Bhagalpur: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी ईडी के समक्ष पेश हुए. जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है. राहुल गांधी के साथ लगातार तीसरे दिन पूछताछ जारी है जिसके कारण कांग्रेस कार्यकर्ता भड़के हुए हैं. जिसके बाद नेताओं के द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी है. 

भागलपुर में कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजित शर्मा की अगुवाई में समाहरणालय के समीप दर्जनों कार्यकर्ता ईडी का विरोध कर रहे हैं. साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है. कांग्रेस नेता इसे बीजेपी का षड्यंत्र बता रहे हैं. अजित शर्मा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राहुल गांधी को प्रताड़ित कर रहे हैं. उनका कहना है कि जो केस 10 साल पहले बंद हुआ था, उसे वापस से खुलवा कर राहुल गांधी के खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है. बीजेपी का कोई भी नेता दूध का धूला नहीं है, और जो भी बीजेपी में आता है उसके खिलाफ चल रहे केस खत्म हो जाते हैं. अजित शर्मा ने कहा कि ईडी और सीबीआई को अपने नियंत्रण में करके प्रधानमंत्री इस तरह के काम कर रहे हैं. कांग्रेस इस जरा भी बर्दास्त नहीं करेगी.

अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है, ताकि 'यंग इंडियन' और 'एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड' (एजेएल) के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेन-देन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके. 'यंग इंडियन' के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कुछ अन्य नेता शामिल हैं.

कांग्रेस का कहना है कि उसके शीर्ष नेताओं के खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं तथा ईडी की कार्रवाई प्रतिशोध की राजनीति के तहत की जा रही है. दिल्ली की एक निचली अदालत द्वारा 'यंग इंडियन' के खिलाफ आयकर विभाग की जांच का संज्ञान लिए जाने के बाद एजेंसी ने पीएमएलए के आपराधिक प्रावधानों के तहत एक नया मामला दर्ज किया था.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस संबंध में 2013 में एक शिकायत दर्ज कराई थी. स्वामी ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य पर धोखाधड़ी की साजिश रचने एवं धन के गबन का आरोप लगाया था और दावा किया था कि यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने 90.25 करोड़ रुपये की वसूली का अधिकार प्राप्त करने के लिए केवल 50 लाख रुपये का भुगतान किया, जो एजेएल पर कांग्रेस का बकाया था.

ये भी पढ़िये: Agneepath Protest: अग्निपथ को लेकर बिहार में तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी, छात्रों ने रोकी ट्रेन

Trending news