Lok Sabha Election 2024: बिहार में BJP को लग सकता है तगड़ा झटका, सांसद अजय निषाद और छेदी पासवान ज्वाइन कर सकते हैं कांग्रेस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2184899

Lok Sabha Election 2024: बिहार में BJP को लग सकता है तगड़ा झटका, सांसद अजय निषाद और छेदी पासवान ज्वाइन कर सकते हैं कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024: मुजफ्फरपुर से बीजेपी सांसद अजय निषाद और सासाराम से सांसद छेदी पासवान दोनों कांग्रेस के संपर्क में हैं.

बिहार में BJP को लग सकता है तगड़ा झटका

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में BJP को तगड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों के मुताबिक, मुजफ्फरपुर से बीजेपी सांसद अजय निषाद और सासाराम से बीजेपी सांसद छेदी पासवान दोनों कांग्रेस के संपर्क में हैं और जल्द ही कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, बीजेपी सांसद अजय निषाद आज (मंगलवार, 02 अप्रैल) को ही कांग्रेस का हाथ पकड़ सकते हैं. वहीं कांग्रेस नेताओं की ओर से छेदी पासवान से भी संपर्क साधा जा रहा है. बता दें कि इस बार टिकट कटने से दोनों नेता बीजेपी से नाराज बताए जा रहे हैं.

बता दें कि बीजेपी ने इस बार मुजफ्फरपुर से सिटिंग सांसद अजय निषाद का टिकट काटकर राज भूषण निषाद को मैदान में उतारा है. जबकि सासाराम से छेदी पासवान की जगह शिवेश राम को मौका दिया गया है. टिकट कटने के बाद से दोनों नेता काफी नाराज बताए जा रहे हैं. अजय निषाद का टिकट कटने के बाद से उनके समर्थकों में भी काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. जानकारी के मुताबिक, अजय निषाद ने हाल ही में अपने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक करके आगामी चुनाव को लेकर चर्चा की थी. जिसके बाद से उनके महागठबंधन में जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस से पप्पू यादव और प्रवेश मिश्रा तो BJP से ये नेता कर सकते हैं बगावत, निर्दलीय ठोंक सकते हैं ताल!

महागठबंधन में हुए सीट बंटवारे में कांग्रेस को बिहार की सिर्फ 9 सीटें ही मिली हैं. इनमें कटिहार, किशनगंज, भागलपुर, समस्तीपुर, सासाराम, पटना साहिब, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, महराजगंज शामिल हैं. अब अजय निषाद और छेदी पासवान दोनों कांग्रेस की टिकट पर चुनावी ताल ठोकने की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि, कांग्रेस पार्टी में भी कई नेता हैं जो मुजफ्फरपुर से चुनाव लड़ना चाहते हैं. इनमें विधायक बिजेंद्र चौधरी सबसे प्रबल दावेदार हैं. इनके अलावा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश सिंह भी मुजफ्फरपुर के लिए आस लगाए हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार में 2014 और 2019 से भी दयनीय स्थिति में पहुंची कांग्रेस,देखिए कैसे गिरा ग्रॉफ?

उधर जी न्यूज ने जब मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र के औराई विधानसभा में वोटरों का नब्ज टटोलने की कोशिश की तो काफी हैरान करने वाली बातें सामने आईं. कैमरे पर जनता ने साफ कहा कि इस क्षेत्र में कोई काम ही नहीं हुआ और विकास के नाम वोट लेकर ठगने का काम किया गया है. लोगों ने बताया कि इस क्षेत्र आज तक एक पुल तक नहीं बनवाया गया. उन्होंने कहा कि अबतक कई सांसद बने, लेकिन किसी ने भी इस बात को संसद में उठाया. लोगों ने कहा ने कहा वर्तमान सांसद अजय निषाद भी दो टर्म सांसद बनें और उनके पिता स्वर्गीय कैप्टन जयनारायण निषाद भी यहां से दो टर्म सांसद रहे, लेकिन जीतने के बाद कभी यहां झांकने तक नहीं आए. 

Trending news