दनुष्का गुणथिलाका मामले को लेकर SLC गंभीर, जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का किया गठन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1431690

दनुष्का गुणथिलाका मामले को लेकर SLC गंभीर, जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का किया गठन

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने मंगलवार को कहा कि तीन सदस्यीय पैनल श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलाका द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करेगा.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने मंगलवार को कहा कि तीन सदस्यीय पैनल श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलाका द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करेगा. जांच समिति में उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति सिसिरा रत्नायके, अधिवक्ता निरोशन परेरा और असेला रेकावा को शामिल किया गया है. एसएलसी ने कहा कि यह समिति गत एशिया कप चैंपियन टीम के ऑस्ट्रेलिया में रहने के दौरान उस पर लगे विभिन्न आरोपों की भी जांच करेगी. 

एसएलसी ने जारी किया बयान
एसएलसी ने कहा, 'जांच समिति के रिपोर्ट सौंपने के बाद अगर किसी खिलाड़ी या अधिकारी के खिलाफ आधिकारिक कार्यों के दौरान गलत काम करने या लापरवाही की बात साबित होती है तो श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति उसके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी.' देश के क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि जांच समिति दनुष्का गुणथिलाका के आचरण और अन्य घटनाओं को लेकर टीम मैनेजर से तुरंत स्पष्टीकरण मांगेगी. इस तरह की खबरें हैं कि टीम का एक अन्य खिलाड़ी ब्रिसबेन के कैसीनो में मारपीट की घटना में शामिल रहा है. 

सिडनी पुलिस ने किया था गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया से टीम की रवानगी से पहले रविवार को गिरफ्तार किए गए 31 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलाका को सोमवार को सिडनी की स्थानीय अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया. एसएलसी ने भी उसे तुरंत प्रभाव से खेल के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया है. ग्रुप एक में चौथे स्थान पर रहते हुए श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही. टीम दनुष्का गुणथिलाका के बिना ही ऑस्ट्रेलिया से रवाना हो गई. सुपर 12 क्वालीफिकेशन चरण में दनुष्का गुणथिलाका ने श्रीलंका की ओर से एकमात्र मैच नामीबिया के खिलाफ खेला जिसमें वह खाता भी नहीं खोल पाए. 

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news