Watch: छठ कार्यक्रम में पूर्व CM रघुवर दास और MLA सरयू राय के समर्थक भिड़े, जमकर चले लात-घूंसे और डंडे
Advertisement
trendingNow11415232

Watch: छठ कार्यक्रम में पूर्व CM रघुवर दास और MLA सरयू राय के समर्थक भिड़े, जमकर चले लात-घूंसे और डंडे

Chhath Puja Clash: छठ पूजा (Chhath Puja) कार्यक्रम को लेकर जमशेदपुर (Jamshedpur) में पूर्व सीएम रघुवर दास (Raghuvar Das) और विधायक सरयू राय (Saryu Rai) के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई.

छठ पूजा को लेकर जमकर हुआ विवाद

Jamshedpur Clash Video: झारखंड (Jharkhand) के जमशेदपुर (Jamshedpur) से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां छठ पूजा (Chhath Puja) के कार्यक्रम को लेकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) और विधायक सरयू राय (Saryu Rai) के समर्थक आपस में भिड़ गए और जमकर लात-घूंसे चले. दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडे और कुर्सियों से हमला कर दिया. इसके अलावा तंबू भी उखाड़ दिया. इस घटना में दोनों पक्षों के कई समर्थक घायल हो गए. जमशेदपुर में पूर्व सीएम रघुवर दास और विधायक सरयू राय के समर्थकों की लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दोनों गुटों में जमकर हुई मारपीट

बता दें कि जमशेदपुर के सूर्य मंदिर में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और पूर्व मंत्री व जमशेदपुर पूर्वी से विधायक सरयू राय के समर्थक आपस में छठ पूजा के कार्यक्रम में आपस में ही भिड़ गए. इसके बाद जमकर मारपीट हुई. इस दौरान दोनों ही गुटों ने एक-दूसरे पर कुर्सियों को फेंककर तोड़ डाला. मामला इतना बढ़ गया कि आपस में लाठी-डंडे भी चले.

इस वजह से हुई नोंक-झोंक

जान लें कि भोजपुरी सिंगर इंदु सोनाली का छठ के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम होना तय था. मगर उसी मैदान में सरयू राय के समर्थकों के द्वारा अलग-अलग जगह तीन टेंट लगवाने शुरू कर दिए गए. जहां विधायक सरयू राय को छठ व्रतियों के बीच पूजा सामग्री का वितरण करना था. इसी बीच दोनों पक्षों के बीच नोक-झोंक के बाद मारपीट शुरू हो गई, जिसमें एक-दूसरे पर कुर्सियां भांजी गईं. दौड़ा-दौड़ा कर कुर्सी से मारा गया. साथ ही लाठी-डंडे से भी एक-दूसरे को खदेड़-खदेड़ कर मारा गया. इस बीच मैदान में लगाए गए टेंट और तंबू को भी उखाड़ कर फेंक दिया गया.

समर्थकों ने तंबू को उखाड़ा

जानकारी के मुताबिक, विवाद के बाद मौके पर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है और स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. बताया जा रहा है कि सरयू राय गुट के लोगों ने सिद्धगोड़ा सूर्य मंदिर में छठ व्रतियों के लिए एक शिविर लगाया था, जो रघुवर दास गुट के कार्यक्रम स्थल से सटा हुआ था. इस दौरान काफी देर तक दोनों ओर से तनातनी हुई. बाद में अचानक से कुछ लोग अंदर आए और सरयू राय के तंबू को उखाड़कर फेंक दिया. इसके बाद सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतांत्रिक मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव समेत अन्य लोगों पर हमला कर दिया गया. इसके बाद सरयू राय गुट के लोगों ने भी कार्रवाई की और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई.

गौरतलब है कि सूर्य मंदिर में गायिका का कार्यक्रम कराने के लिए रघुवर दास गुट की ओर से आवेदन किया गया था. वहीं, विधायक सरयू राय के गुट का भी आवेदन था कि वे लोग चाहते हैं कि व्रतियों के रात में ठहरने का इंतजाम करें और शिविर लगाएं, लेकिन प्रशासन ने कोई फैसला नहीं लिया. इसके बाद दोनों गुट खुद से ही आयोजन कराने में लग गए. इस बीच, सरयू राय गुट ने भी अपना तंबू लगा दिया. इसके बाद इस मामले ने विवाद का रूप ले लिया. इस दौरान सरयू राय के कभी साथ रहे चंद्रगुप्त सिंह, रघुवर दास गुट के साथ नजर आए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news