तमिलनाडु: शिक्षकों ने डांटा तो 11वीं की 4 छात्राओं ने कर ली आत्महत्या
Advertisement
trendingNow1353318

तमिलनाडु: शिक्षकों ने डांटा तो 11वीं की 4 छात्राओं ने कर ली आत्महत्या

तमिलनाडु के वेल्लोर में एक सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल की चार छात्राओं ने एक कुंए में कूदकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. 

 

जिले के एक अधिकारी ने छात्राओं के शव पर पुष्पमालाएं चढ़ाईं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

वेल्लोर(तमिलनाडु): तमिलनाडु के वेल्लोर में एक सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल की चार छात्राओं ने एक कुएं में कूदकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने बताया कि कक्षा में पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने के कारण शिक्षकों की ओर से कथित तौर पर डांटे जाने पर चारों छात्राओं ने आपस में तय करके खुदकुशी कर ली. अरक्कोणम कस्बे के पनपक्कम सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल की 11वीं कक्षा की छात्राओं ने शनिवार को नंगमंगलम गांव के एक कुएं में कूदकर खुदकुशी कर ली. दमकल एवं बचाव सेवा कर्मियों ने कल रात कुएं से शवों को निकाल कर उन्हें पोस्ट मॉर्टम के लिए एक सरकारी अस्पताल में भेजा.

  1. 11 छात्रों को शिक्षकों ने पढ़ाई के लिए डांटा था
  2. 7 छात्रों ने शिक्षकों से  माफी मांग ली थी
  3. 4 छात्रों ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली

एक जिला शिक्षा अधिकारी ने आज यहां पत्रकारों को बताया, ‘‘शुरूआती जांच के आधार पर प्रधानाध्यापिका और कक्षा शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है.’’जिले के एक आला पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़कियों की खुदकुशी की वजह का अभी पता नहीं लगाया जा सका है.

यह भी पढ़े- हर घंटे 15 लोग करते हैं खुदकुशी, बीते साल 5650 किसानों ने खत्‍म की अपनी जीवनलीला

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों की चार टीमें कक्षा की छात्राओं, शिक्षकों, एवं अन्य से पूछताछ कर रही हैं और जांच पूरी होने के बाद ही खुदकुशी की वजह का पता चल सकेगा. अधिकारी ने कहा कि कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि शुरूआती जांच में खुलासा हुआ है कि कक्षा में पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने के कारण 11 छात्राओं को शिक्षकों ने डांटा और कहा कि वे 24 नवंबर को अपने अभिभावकों को स्कूल लेकर आएं.

अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘कल 11 छात्राओं में से सात ने माफी मांगी और शिक्षकों को भरोसा दिलाया कि वे कक्षा में ध्यान देंगी. अन्य चार छात्राओं ने खुदकुशी कर ली. ’’उन्होंने कहा कि माफी मांगने वाली सात छात्राएं भी अपने अभिभावकों को लेकर नहीं आई.

यह भी पढ़े- तमिलनाडु में एक ही परिवार के चार सदस्य फांसी पर लटके

खुदकुशी करने वाली चार छात्राओं में से दो सुबह के वक्त स्कूल आई थीं और बाद में परिसर से चली गईं. बाद में वे उन दोनों लड़कियों के साथ चली गईं और वे सब अपने साइकिलों से खेत में गईं. उन्होंने कहा, ‘‘स्थानीय लोगों ने इन लड़कियों को खेत के कुएं की तरफ जाते देखा . ’’वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और जिले के एक अधिकारी ने छात्राओं के शव पर पुष्पमालाएं चढ़ाईं . 

Trending news