टीकों की नहीं होगी कमी, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संयुक्त शक्ति की जरूरत: PM Narendra Modi
Advertisement
trendingNow1884274

टीकों की नहीं होगी कमी, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संयुक्त शक्ति की जरूरत: PM Narendra Modi

Covid-19 के मैनजमेंट और Corona Vaccination को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की राज्यपालों संग पहली अधिकारिक बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने राज्यपालों को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona) संक्रमण तेजी फैल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लगातार हालातों पर नजर बनाए हुए हैं. देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम मोदी ने सभी राज्यपालों के साथ बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी ने Covid-19 से देश में बनी स्थिति का जायजा लिया. पीएम मोदी के साथ इस बैठक में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी भाग लिया.

'टीकाकरण अभियान को गति'

वर्चुअल बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) का विस्तार किया गया है, चार दिनों के टीका उत्सव के दौरान नये टीकाकरण केंद्र खोले गये हैं. उन्होंने राज्यपालों से कहा, टीकाकरण और इलाज के बारे में संदेश फैलाने के साथ-साथ राज्यपाल आयुर्वेद से जुड़े उपायों के बारे में भी लोगों को जागरुक कर सकते हैं. 

'सामूहिक शक्ति की जरूरत'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा, सरकार टीकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है. कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने कहा, कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सभी सामुदायिक संगठनों, राजनीतिक दलों, गैर सरकारी संस्थाओं, सामाजिक संस्थाओं की संयुक्त शक्ति का उपयोग करने की जरूरत है.

'सब मिलकर काम करें'
बैठक में उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सभी से आग्रह किया कि राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार कर कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) को हराने के लिए टीम की तरह काम करें. Covid-19 के हालात और टीकाकरण अभियान पर राज्यपालों के साथ डिजिटल वार्ता में नायडू ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए नई ऊर्जा के साथ ‘टेस्ट, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट’ की सिद्ध एवं प्रामाणिक रणनीति को लागू करने की जरूरत है.

नई रणनीति तैयार
राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि हमने पिछले साल जो सबसे उपयोगी सबक सीखा है कि हम सामूहिक कामकाज की वजह से कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सफल रहे. नायडू ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों के साथ मिलकर कोविड-19 की रणनीति तय की है. उन्होंने सभी का आह्वान किया कि राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार कर टीम की तरह मिलकर काम करें. देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए नायडू ने आगाह किया कि स्वास्थ्य ढांचे पर निश्चित रूप से बहुत दबाव रहेगा.

यह भी पढ़ें: माइनस 70 डिग्री वाली फाइजर कैसे टिकेगी भारत में, फैक्ट शीट ने खोला रहस्य

'राज्य सरकार का मार्गदर्शन करें राज्यपाल'
उपराष्ट्रपित ने 10 राज्यों पर विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत बताई जहां पिछले 14 दिन में देशभर के आये संक्रमण के 85 प्रतिशत मामले और 89 प्रतिशत मौत के मामले सामने आये हैं. महामारी के खिलाफ लड़ाई में हर राज्यपाल की राज्य के संवैधानिक प्रमुख के तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुए नायडू ने कहा कि उन्हें अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मिलकर सक्रियता से काम करना चाहिए और आम-सहमति बनानी चाहिए. उन्होंने राज्यपालों से कहा, 'आप केवल अपना अनुभव और विशेषज्ञता साझा नहीं कर सकते बल्कि और अधिक प्रभावी रणनीति बनाने पर राज्य सरकार को मार्गदर्शन भी दे सकते हैं.'

(भाषा के इनपुट के साथ)

LIVE TV

Trending news