AAP विधायक का भूषण पिता-पुत्र, यादव को पार्टी से हटाने के लिए हस्ताक्षर अभियान
Advertisement
trendingNow1250494

AAP विधायक का भूषण पिता-पुत्र, यादव को पार्टी से हटाने के लिए हस्ताक्षर अभियान

आप के भीतर जारी घमासान के बीच पार्टी के एक विधायक ने शांतिभूषण और प्रशांत भूषण के साथ ही योगेंद्र यादव को पार्टी से निकालने के लिए एक हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है।

नई दिल्ली : आप के भीतर जारी घमासान के बीच पार्टी के एक विधायक ने शांतिभूषण और प्रशांत भूषण के साथ ही योगेंद्र यादव को पार्टी से निकालने के लिए एक हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है।

करावल नगर से आप विधायक कपिल मिश्रा ने यह अभियान चलाया है। उनका कहना है कि पार्टी के विधायकों से उन्हें इस पर सकारात्मक ‘प्रतिक्रिया’ मिली है। मिश्रा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने वालों के खिलाफ मिसाली कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि मैं अपने विधायकों के समर्थन से यह आवेदन, वापस आने पर अरविंद (केजरीवाल) जी को दूंगा। मैंने अपने सभी विधायकों से कहा है और वे आवेदन पर हस्ताक्षर के लिए राजी हैं।’’ आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख केजरीवाल फिलहाल, बेंगलूरू में प्राकृतिक चिकित्सा करा रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल खेमा इस महीने के अंत में आप की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पहले भूषण पिता-पुत्र और योगेंद्र यादव के खिलाफ हर तरीके से मोर्चा खोलना चाहता है। यह घटनाक्रम ऐसे वक्त शुरू हुआ है जब आप के आला नेताओं ने कल भूषण पिता-पुत्र और यादव पर हमला बोलते हुए उन पर हालिया दिल्ली विधानसभा चुनावों में पार्टी को हराने और उसकी छवि धूमिल करने के लिए काम करने का आरोप लगाया था।

इत्तेफाक है कि इस आवेदन में भी उसी तरह के आरोप है, जैसा कि कल आप के नेताओं ने लगाया था। मिश्रा ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी दो मोर्चे पर लड़ रही थी। एक तरफ हम बाहरी ताकतों (कांग्रेस और भाजपा से मुकाबला कर रहे थे) और दूसरी ओर हम अपने ही लोगों से लड़ रहे थे। उन्होंने कहा कि इन लोगों (भूषण पिता-पुत्र और यादव) ने प्रचार के लिए कार्यकर्ताओं को दिल्ली नहीं आने के लिए कहकर पार्टी की संभावनाओं पर पानी फेरने की कोशिश की और पार्टी को मिलने वाले फंड को भी रोकने की कोशिश की। मिश्रा ने कहा कि उन लोगों ने हमारी पार्टी और हमारे नेतृत्व की छवि खराब करने की कोशिश की। प्रशांत और यादव पर आरोप है कि वे दोनों केजरीवाल को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक पद से हटाना चाहते थे। पार्टी के सदस्यों ने इन दोनों को पिछले सप्ताह आप की पीएसी से हटाने के लिए वोट किया था।

Trending news