दिल्‍ली: IGI एयरपोर्ट पर 16 किलो सोना बरामद, डाइपर-तौलिये में छिपाकर रखे गए थे
Advertisement
trendingNow1312306

दिल्‍ली: IGI एयरपोर्ट पर 16 किलो सोना बरामद, डाइपर-तौलिये में छिपाकर रखे गए थे

नोटबंदी के बाद से देश भर में नकदी, नए नोटों और सोने की बरामदगी लगातार जारी है। देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में हर दिन छापेमारी में नोटों और सोने की जब्‍ती हो रही है। अब दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 16 किलो सोना बरामद किया गया है।

फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

नई दिल्‍ली : नोटबंदी के बाद से देश भर में नकदी, नए नोटों और सोने की बरामदगी लगातार जारी है। देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में हर दिन छापेमारी में नोटों और सोने की जब्‍ती हो रही है। अब दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 16 किलो सोना बरामद किया गया है।

जानकारी के अनुसार, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर छह यात्रियों से 16 किलो सोना बरामद किया गया है। ये सभी यात्री दुबई से दिल्ली आ रहे थे। ये सूरत के दो अलग-अलग परिवार के रहने वाले हैं और इनके साथ दो बच्चे भी हैं। एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा एजेंसी सीआईएसएफ ने इन दोनों परिवारों के पास से यह सोना बरामद किया। बताया जा रहा है कि बरामद सोने को बच्चों के डायपर और तौलिए में छुपाकर रखा गया था।

अधिकारियों ने कहा कि दुबई से आए यात्रियों के समूह के पास बच्चों के डायपरों में छिपाकर रखे हुए 16 किलोग्राम के सोने के बिस्कुट मिले। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह लगभग सात बजे छह यात्री दुबई से यहां आए थे जिन्हें जांच के लिए रोका गया। यह बरामदगी उन्हीं के पास से हुई है। उन्होंने बताया कि यात्रियों के पास से 16 किलोग्राम वजन के सोने के बिस्कुट मिले हैं। एक किलोग्राम के प्रत्येक बिस्कुट को बड़ी चतुराई से उनके साथ यात्रा कर रहे दो बच्चों के डायपरों और तौलिए में छिपाया गया था।

कस्टम अधिकारियों ने शंका होने पर इन्हें पकड़ा। फिलहाल इन यात्रियों से पूछताछ हो रही है।

इससे पहले, दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट वन की सफेद कोठी से बड़े पैमाने पर काला धन मिला था। शनिवार देर रात दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने यहां छापा मारकर 13 करोड़ 56 लाख रुपये बरामद किए, जिसमें 2 करोड़ 61 लाख के 2000 के नए नोट हैं।

Trending news