दिल्ली पुलिस ने किया इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, इस शातिर तरीके से होती थी तस्करी
Advertisement
trendingNow1402848

दिल्ली पुलिस ने किया इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, इस शातिर तरीके से होती थी तस्करी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है

पुलिस ने 6.50 लाख प्रतिबंधित मेसीड्रोन और मैथाकोनलाइन टैबलेट बरामद की

राजू राज, नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने 6.50 लाख प्रतिबंधित मेसीड्रोन और मैथाकोनलाइन टैबलेट बरामद की है. जब्त की गई दवाइयों की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 30 करोड़ रुपये के करीब है. इस ड्रग का इस्तेमाल अक्सर पार्टी ड्रग के रूप में होता रहा है. बताया जा रहा है कि ये सारी ड्रग्स लंदन भेजे जाने की तैयारी थी.

  1. स्पेशल सेल ने किया चार लोगों को गिरफ्तार
  2. साढ़े 6 लाख की प्रतिबंधित दवाइयां हुईं बरामद
  3. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 30 करोड़ के करीब

लंदन में बैठा एक शख्स चला रहा था पूरा रैकेट
आपको बता दें कि स्पेशल सेल को इस बात की गुप्त सूचना मिली थी कि लुफ्थांसा एयरलाइंस से लंदन जाने वाली फ्लाइट में कार्गो के माध्यम से भारी तादाद में प्रतिबंधित ड्रग्स विदेश भेजी जा रही है. जब पुलिस ने इस पर काम किया तो कार्गो के माध्यम से भेजे जा रहे इस कंसाइनमेंट के साथ में उनके हत्थे इंटरनेशनल ड्रग रैकेट के चार करियर भी लग गए. गिरफ्तार किए गए ये चारों लोग लंदन में बैठे हुए एक शख्स के इशारे पर पिछले एक अरसे से दिल्ली से लंदन तक इसी तरह पार्टी ड्रग की सप्लाई में संलिप्त थे.

कस्टम के कुछ कर्मचारियों की भी है मिलीभगत
जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद में रहने वाला प्रवीण सैनी भारत में लंदन से इस गिरोह को संचालित करने वाले शख्स का राइट हैंड हुआ करता था. लंदन में मौजूद वो शख्स प्रवीण को बताता था कि कहां से ड्रग्स की खेप पिक करनी है और फिर कैसे किस एयरलाइंस के माध्यम से लंदन तक उसकी सप्लाई होनी है. इस मामले में सेल के अधिकारियों की मानें तो कस्टम के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत भी उजागर हुई है, जिसकी पड़ताल की जा रही है.

इस तरह खेल करते थे कस्टम विभाग के लोग
पुलिस के मुताबिक कस्टम के कुछ लोग कंसाइनमेंट फ्लाइट में लोड होने से पहले उस में खास तरह की लेबलिंग करके ड्रग्स वाले बॉक्स को एक्स रे मशीन से चुपचाप पार करा दिया करते थे.

Trending news