केजरीवाल की इस योजना ने संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव का दिल जीता
Advertisement
trendingNow1443608

केजरीवाल की इस योजना ने संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव का दिल जीता

बान की मून दिल्ली की यात्रा पर आए हैं. उन्होंने नॉर्वे के पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हर्लेम ब्रंटलैंड के साथ इस पहल के तहत बने स्वास्थ्य सुविधा केंद्र का दौरा किया.

केजरीवाल की इस योजना ने संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव का दिल जीता

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी सरकार की मोहल्ला क्लीनिक परियोजना की शुकवार को संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान की मून ने काफी तारीफ की. उन्होंने नॉर्वे के पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हर्लेम ब्रंटलैंड के साथ इस पहल के तहत बने स्वास्थ्य सुविधा केंद्र का दौरा किया. पश्चिम विहार इलाके में पॉलीक्लीनिक और पीरागढ़ी मैदान में मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करने के बाद मून ने कहा, ‘मैंने जो देखा है उससे मैं बेहद प्रभावित हूं.’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन इस दौरान उनके साथ थे.

ब्रंटलैंड ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक परियोजना को पूरे देश में अपनाया जाना चाहिए. विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक रह चुके ब्रंटलैंड ने कहा, ‘यहां किए गए प्रभावशाली काम को देखकर मैं बेहद खुश हूं. इसे पूरे देश में अपनाया जाना चाहिए.’ मून और ब्रंटलैंड एक संगठन के प्रतिनिधिमंडल के तौर पर भारत के दौरे पर आये हैं. केजरीवाल ने बताया कि इस वक्त शहर में 189 मोहल्ला क्लीनिक चलाये जा रहे हैं.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मीडिया सलाहकार नागेंद्र शर्मा ने कहा था, "प्रतिनिधिमंडल काफी समय से स्वास्थ्य मंत्री जैन के संपर्क में है. उन्होंने इससे पहले केजरीवाल को भी पत्र लिख कर शहर में मोहल्ला क्लीनिकों की संरचना और सेवाओं की प्रशंसा की है." मोहल्ला क्लीनिक दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की प्रमुख योजना है जिसके तहत दवाइयां, बीमारियों के परीक्षण और परामर्श निशुल्क प्रदान किए जाते हैं.

Trending news