उत्तर प्रदेश के सांसदों ने रेलवे से की मांग, छह महीने में पूरे हों काम
Advertisement

उत्तर प्रदेश के सांसदों ने रेलवे से की मांग, छह महीने में पूरे हों काम

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश चौबे ने लखनऊ और मुरादाबाद मंडल के तहत आने वाले क्षेत्र के सांसदों के साथ बैठक कर उनके इलाकों में रेलवे के विकास कार्यो और स्थानीय लोगों की मांग पर बातचीत की.

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने की लखनऊ व मुरादाबाद मंडल के सांसदों के साथ बैठक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव 2019 में आम लोगों के बीच रेलवे की उपलब्धियों को ले कर जाने की तैयारी कर रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश चौबे ने लखनऊ और मुरादाबाद मंडल के तहत आने वाले क्षेत्र के सांसदों के साथ बैठक कर उनके इलाकों में रेलवे के विकास कार्यो और स्थानीय लोगों की मांग पर बातचीत की. इस मौके पर कई सांसदों ने यात्रियों को यात्रा के दौरान होने वाली मुश्किलों को महाप्रबंधक के सामने रखा. वहीं कई सांसदों ने रेलवे के चल रहे कामों को अगले छह महीने में पूरा करने की मांग की.

  1. उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने की लखनऊ व मुरादाबाद मंडल के सांसदों के साथ बैठक

    बैठक में सांसदों ने बताईं रेल यात्रियों की कई समस्याएं, जल्द काम पूरा करने को कहा

    सांसदों ने बॉयोटॉयलेट और अंडर पास में पानी भरने जैसी समस्याओं को उठाया

बॉयोटॉयलेट से यात्रियों की बढ़ी मुश्किल
बैठक में हिस्सा लेने आए उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर के सांसद हरिओम पांडेय ने कहा कि रेलगाड़ियों में लगाए जा रहे बॉयोटॉयलेट से यात्रियों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि जितनी भी गाड़ियों में बॉयोटॉयलेट लगाए गए हैं उनमें बदबू एक बड़ी समस्या है. वहीं बॉयोटॉयलेट में बोतल या अन्य सामान जाने से वो जाम हो जाता है. उन्होंने कहा कि बॉयोटॉयलेट आज के समय में यात्रियों के लिए एक बड़ी मुसीबत बन गया है. वहीं गाड़ियों की लेटलतीफी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि ज्यादा ट्रैफिक के चलते यह समस्या है. उन्होंने बताया कि रेल अधिकारियों ने बताया कि इस समस्या को सुधारने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

अंडरपास में भर रहा है पानी
रेलवे की ओर से क्रासिंगों को खत्म करने के लिए तेजी से अंडरपास बनाए जा रहे हैं. लेकिन इन अंडरपासों को बनाने में सही तकनीक न अपनाए जाने से इन अंडरपासों में पानी भरने से लोगों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने बैठक में अंडरपासों में पानी भरने की समस्या को उठाया है. उन्होंने बताया कि मेरठ में 19 अंडर पास बने हैं. रेलवे के अधिकारियों के सामने इन अंडरपासों में पानी भरने की समस्या को रखा गया है. उम्मीद है कि रेलवे का इंजीनियरिंग विभाग इस समस्या पर ध्यान देगा. हालांकि उन्होंने कहा कि रेलवे में पिछले कुछ समय में काफी काम हुआ है.

ये भी पढ़ें : रेलवे यात्री ध्यान दें, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अब मिलेंगी ये 'खास सुविधाएं'

दधीचि ऋषि के नाम पर ट्रेन चलाने की मांग की
मिसरिख की सांसद अंजू बाला ने बताया कि उनके क्षेत्र के लोगों की मांग है कि बालामऊ से सीतापुर के लिए एक पैसेंजर ट्रेन चलाई जाए. इस बारे में रेलवे ने बताया था कि इस रूट पर मांग कम है. लेकिन जब यहां ट्रेन चलेगी तो अपने आप यात्री बढ़ जाएंगे. उन्होंने दधीचि ऋषि के नाम पर एक ट्रेन चलाने की मांग भी की.

फूलपुर लोकसभा में चल रहा है काम
हाल ही में उपसभा चुनाव में जीते फूलपुर के सांसद नागेंद्र प्रताप पटेल ने कहा कि फूलपुर लोकसभा में रेलवे का काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि बैठक में कई सांसदों ने आरोप लगाया कि कई बार मांग के बावजूद गाड़ियों के स्टॉपेज नहीं मिले. उन्होंने कहा कि रेलवे के गेट नम्बर 175 पर हमने आरबोबी की मांग की है. इस गेट के बंद होने से काफी जाम लग जाता है. वहीं हमने कई गाड़ियों के स्टॉपेज की भी मांग की है.

Trending news