सुनंदा पुष्कर केस: वो ट्वीट जहां से शुरू हुआ था विवाद, क्या थी थरूर-मेहर की मिस्ट्री?
Advertisement

सुनंदा पुष्कर केस: वो ट्वीट जहां से शुरू हुआ था विवाद, क्या थी थरूर-मेहर की मिस्ट्री?

सुनंदा पुष्कर की मौत का मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया है. क्योंकि, दिल्ली पुलिस की SIT ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में उनके पति शशि थरूर को ही आरोपी बनाया है.

शशि थरूर को दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में आरोपी बनाया है.

नई दिल्ली: सुनंदा पुष्कर की मौत का मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया है. इस बार चर्चा की वजह बहुत अहम है. क्योंकि, दिल्ली पुलिस की SIT ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में उनके पति शशि थरूर को ही आरोपी बनाया है. तीन हजार पेज की ये चार्जशीट में IPC की दो धाराओं का जिक्र किया गया है. इसमें धारा 306 यानी आत्महत्या के लिए उकसाना और धारा 498A यानी वैवाहिक जीवन में प्रताड़ित करने के तहत दाखिल की गई है. लेकिन, उन्हें इसमें क्यों शामिल किया गया. कहां से विवाद शुरू हुआ. क्यों सुनंदा पुष्कर ने आत्महत्या की? ऐसे कई सवाल हैं, जिनका जवाब अभी तक नहीं मिला है. लेकिन, हम आपको इस पैकेज के जरिए बता रहे हैं, कि कहां से विवाद शुरू हुआ था.

  1. सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में शशि थरूर आरोपी
  2. दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में दो धाराओं में आरोपी
  3. आत्महत्या के लिए उकसाने, प्रताड़ित करने का आरोप

ट्वीट से शुरू हुआ था विवाद
पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी की मौत के मामले में वह परेशानियों में घिर सकते हैं. थरूर उस समय विवादों में आए जब उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर ने आरोप लगाया कि शशि थरूर का किसी पाकिस्तानी महिला पत्रकार (मेहर तरार) के साथ संबंध है. सुनंदा के ट्वीट के बाद थरूर ने दावा किया कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है. आपको बता दें कि थरूर के अकाउंट से विवादित ट्वीट पोस्ट किए गए थे. 

शशि थरूर की बढ़ेंगी मुश्किलें, सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप, चार्जशीट दाखिल

क्या हुआ था अकाउंट हैक?
बाद में शशि थरूर ने अपने प्रशंसकों के लिए एक ट्वीट भी किया, माफ करना दोस्तों मेरा अकाउंट हैक कर लिया गया है. हालांकि बाद में विवादित ट्वीट को हटा दिया गया है. मामला और भी उलझा हुआ लगा, जब यह पता चला कि जो ट्वीट शशि थरूर के अकाउंट से हुए थे वह उनकी पत्नी सुनंदा ने ही किए थे.

पहले से चल रही थी नोकझोंक
ट्वीट विवाद शुरू होने से पहले ही दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी. इस बात का भी खुलासा हुआ था कि दोनों के बीच विवाद के चलते ही होटल लीला में बुकिंग की गई थी. हालांकि, घर पर रेनोवेशन का तर्क दिया गया था. होटल लीला में ही सुनंदा पुष्कर की मौत हुई थी.

सुनंदा पुष्कर मामला : सही समय आने पर सारी जानकारियों का खुलासा करेंगे- दिल्‍ली पुलिस

सुनंदा की मौत पर मेहर तरार ने किया था ट्वीट
शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद पाकिस्तानी महिला पत्रकार मेहर तरार ने ट्वीट किया कि उन्हें सुनंदा की मौत से गहरा झटका लगा है. मेहर ने लिखा था कि 'वॉट द हेल..सुनंदा... ओह माय गॉड'. मेहर ने आगे ट्वीट किए कि वो पाकिस्तान में बैठकर रो रही हैं. 'मैं यहां बैठकर रो रही हूं, मेरा दिल रो रहा है. मेरा भतीजा रो रहा है, मेरा बेटा खामोश हो चुका है. मेरे पास शब्द नहीं है. मुझे काफी दुख है. मेहर ने कहा सुनंदा अपने बेटे के लिए जीती थी. उनके बेटे के लिए भी मुझे अफसोस है.'

तरार ने डाली थी 'दरार'!
मेहर तरार का नाम शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर के चलते सुर्खियों में आया था. लेकिन, उस वक्त मेहर तरार के एक ई-मेल ने मामले को तूल दिया था. एक टीवी चैनल को भेजे गए मेहर तरार के ई-मेल में क्या कुछ था. शशि थरूर और मेहर तरार मुलाकात कर चुके थे, वो एक नहीं दो बार मिल चुके थे. यहां तक की वो अच्छे दोस्त भी बन चुके थे. यहां तक मेहर ने तो ये तो कह दिया....'मेरी जिन्दगी में आने के लिए थैंक यू शशि'. ये हम नहीं बल्कि मेहर तरार का ही ई-मेल कह रहा है. चर्चा थी कि पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ही वो नाम है जिसने उनके रिश्ते में 'दरार' डाल दी थी. 

fallback

सुनंदा और मेहर की ट्वीट वॉर
जुलाई 2013 में मेहर तरार ने शशि थरूर को मेल लिखा था. हालांकि इससे पहले ट्विटर के जरिए थरूर और मेहर तरार के बीच बातचीत हो चुकी थी. मेहर कई बार थरूर की तारीफ भी कर चुकी थी. यहां तक मेहर ने शशि थरूर से कहा था कि उन्हें उनकी आवाज बहुद आकर्षित करती है. हालांकि, थरूर ने उस वक्त उनकी इस बात महज तारीफ ही समझा था. मौते से कुछ दिन पहले ही सुनंदा पुष्कर ने ट्विटर पर मेहर तरार को काफी भला बुरा कहा था. इससे साफ है कि सुनंदा शायद कुछ ऐसा जानती थीं जो अभी तक सामने नहीं आया है.

क्या था मेहर का ई-मेल
मेहर ने जो ई-मेल भेजा है उसकी भाषा कुछ ऐसे है- ‘आपकी जिंदगी में जो कुछ भी हो रहा है मुझे उसके लिए बहुत अफसोस है. मैं जानती हूं कि आपके लिए यह शादी क्‍या मायने रखती है. आपके लिए आपकी बीवी क्‍या मायने रखती है. मुझे लगता है कि आपने एक दूसरे थ्रेड में गलती से कुछ लिख दिया था. मैं शर्मिंदा हूं. पिछली रात मैंने इस पर मजाक बनाया था, क्‍योंकि मैं कुछ भी कहने से घबरा रही थीं. हम दो बार मिले हैं. हम अच्‍छे दोस्‍त बन गए हैं. मुझे बहुत अच्‍छा लग रहा है और सच तो ये है कि आपकी दोस्‍त होना एक सम्‍मान की बात है. जैसा कि मैंने ट्विटर और मेरे आर्टिकल में कहा, मैं आपकी किताबों और आपके राजनीति विचारों की बहुत बड़ी फैन हूं.’

Trending news