शराब घोटाले में पूछताछ के बाद CM केजरीवाल का LG पर तंज, दे डाली पढ़ने की सलाह
Advertisement

शराब घोटाले में पूछताछ के बाद CM केजरीवाल का LG पर तंज, दे डाली पढ़ने की सलाह

Delhi News: विधानसभा के विशेष सत्र पर LG की आपत्ति पर CM केजरीवाल ने तंज कसा है, साथ ही केजरीवाल ने LG को संविधान पढ़ने या फिर किसी एडवाइजर को रखने की सलाह दी है.

शराब घोटाले में पूछताछ के बाद CM केजरीवाल का LG पर तंज, दे डाली पढ़ने की सलाह

Delhi News: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद रविवार को CM अरविंद केजरीवाल से साढ़े 9 घंटे तक CBI ने पूछताछ की. वहीं पूछताछ के बाद दिल्ली सरकार ने एक दिन का विशेष विधानसभा सत्र बुलाया है, जिसे लेकर LG वीके सक्सेना ने आपत्ति जताई है. वहीं CM केजरीवाल ने इस मामले में कहा कि हमें LG से पूछने की जरूरत नहीं हैं. 

LG की आपत्ति
दिल्ली विधानसभा का एकदिवसीय विशेष सत्र बुलाए जाने पर LG की ओर से आपत्ति जताई गई है. LG का कहना है कि चालू सत्र के समापन के बिना दूसरा सत्र नहीं बुलाया जा सकता है. दिल्ली सरकार और कैबिनेट नियमानुसार काम नहीं कर रही है, बिना नियमों का पालन किए हुए एकदिवसीय सत्र बुलाया गया है. 

मंत्री सौरभ भारद्वाज का ट्वीट
LG की आपत्ति पर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट करते हुए नियमों का हवाला दिया है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि नियम 17 के तहत अध्यक्ष के पास सदन की बैठक बुलाने की शक्ति है.

 

CM केजरीवाल की LG को सलाह
विधानसभा के विशेष सत्र पर LG की आपत्ति पर CM केजरीवाल ने तंज कसा है. CM केजरीवाल ने कहा कि में LG से पूछने की जरूरत नहीं है, कैबिनेट ने विशेष सत्र की मंजूरी है. इसके साथ ही केजरीवाल ने LG को संविधान पढ़ने या फिर किसी ऐसे एडवाइजर को रखने की सलाह दी है, जिसे कानून की जानकारी हो. 

विशेष सत्र में हंगामे के आसार
कथित शराब घोटाले में CM अरविंद केजरीवाल से हुई पूछताछ के बाद आज विशे, सत्र बुलाया गया है, जिसमें जमकर हंगामा होने के आसार हैं.
 
रविवार को देशभर में प्रदर्शन
CM केजरीवाल से CBI की पूछताछ के विरोध में रविवार को राजधानी दिल्ली सहित देशभर में आप कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. वहीं दिल्ली में कई AAP नेताओं को हिरासत में लिया गया था, जिन्हें कुछ देर बाद छोड़ दिया गया.  

CBI के सवाल
CBI ने CM केजरीवाल से लगभग साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की, वो सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर एजेंसी के ऑफिस पहुंचे और रात 08 बजकर 30 मिनट पर ऑफिस से बाहर आए. CM केजरीवाल ने कहा कि CBI ने मुझसे 56 सवाल किए और मैने सभी का जवाब दिया. ये घोटाला फर्जी और राजनीति से प्रेरित है. इस दौरान CM ने आरोप लगाया कि वो AAP को खत्म करना चाहते हैं. 

Trending news