15 दिन में, लक्ष्मी के 15 उपाय से, पायें 15 करोड़ रूपये
Advertisement
trendingNow1270751

15 दिन में, लक्ष्मी के 15 उपाय से, पायें 15 करोड़ रूपये

धन सबकी किस्मत में है। सबके लिये विष्णु-लक्ष्मी जी, संपत्ति से भरी तिजोरी भेजते हैं। बस उस तिजोरी की चाबी उनके पास होती है। धनी बनने के लिए इसी तिजोरी की चाबी को खोजना है। चाबी कैसे मिलेगी यह बड़ा सवाल है। तो इसके लिए करने होंगे लक्ष्मी जी के उपाय। वैसे भी महालक्ष्मी व्रत 17 सितंबर से शुरू हो चुका है। लक्ष्मी जी आपके घर में, उत्तर दिशा से आयेंगी। तो धन संपत्ति पाने के लिये, लक्ष्मी जी को उत्तर दिशा से पुकारें। 15 दिन लक्ष्मी की आराधना से जन्म-जन्म की कंगाली दूर होगी। महालक्ष्मी व्रत के 15 दिन में अगर आप, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करेंगे तो दीपावली आने तक छप्पर फाड़कर धन बरसने का योग बन सकता है। बस इसके लिये आपको लक्ष्मी जी के 15 उपाय करने होंगे। इन 15 उपायों से,15 दिन में,15 करोड़ तक कमा सकते हैं। तो ज़रा जल्दी से इन लक्ष्मी उपायों पर नज़र डालिये और इनमें से कोई एक उपाय चुनकर उसे रोज़ करना शुरु करें। 

फाइल फोटो

दिल्ली: धन सबकी किस्मत में है। सबके लिये विष्णु-लक्ष्मी जी, संपत्ति से भरी तिजोरी भेजते हैं। बस उस तिजोरी की चाबी उनके पास होती है। धनी बनने के लिए इसी तिजोरी की चाबी को खोजना है। चाबी कैसे मिलेगी यह बड़ा सवाल है। तो इसके लिए करने होंगे लक्ष्मी जी के उपाय। वैसे भी महालक्ष्मी व्रत 17 सितंबर से शुरू हो चुका है। लक्ष्मी जी आपके घर में, उत्तर दिशा से आयेंगी। तो धन संपत्ति पाने के लिये, लक्ष्मी जी को उत्तर दिशा से पुकारें। 15 दिन लक्ष्मी की आराधना से जन्म-जन्म की कंगाली दूर होगी। महालक्ष्मी व्रत के 15 दिन में अगर आप, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करेंगे तो दीपावली आने तक छप्पर फाड़कर धन बरसने का योग बन सकता है। बस इसके लिये आपको लक्ष्मी जी के 15 उपाय करने होंगे। इन 15 उपायों से,15 दिन में,15 करोड़ तक कमा सकते हैं। तो ज़रा जल्दी से इन लक्ष्मी उपायों पर नज़र डालिये और इनमें से कोई एक उपाय चुनकर उसे रोज़ करना शुरु करें। 

15 दिन में 15 उपाय से खुले तिजोरी का ताला
-महालक्ष्मी व्रत के 15 दिनों में किसी भी रात 3 से 5 बजे के बीच उठें। अपने घर के उस स्थान पर  जायें,जहां से खुला  आसमान दिखता हो। पश्चिम की ओर मुख करके, दोनों हाथ आसमान की ओर उठा कर, लक्ष्मी जी धन की भिक्षा मांगें।  फिर दोनों हथेलियों को मुंह की ओर फेर लें। कुछ दिनों में आमदनी के स्रोत बढ़ने लगेंगे। यह उपाय आप महालक्ष्मी व्रत  के 15 दिन के अलावा , किसी और दिन से भी शुरु कर सकते हैं।

-रविवार को पुष्य नक्षत्र में, कुशमूल को गंगाजल से स्नान करायें। कुशमूल को देवता मान कर,उसकी पूजा करके, लाल  कपड़े में लपेट कर, तिजोरी में रखें। धनवर्षा होने लगेगी।

-अश्वत्थ वृक्ष के नीचे शिव प्रतिमा रखें। रोज़ शिव प्रतिमा पर, जल चढ़ाकर धूप दीप दिखायें। पेड़ के नीचे ''ओम नम:  शिवाय'' मंत्र की 5 माला जपें। शाम को प्रतिमा का ऐसे ही पूजन करें। धन आगमन के नये स्रोत खुल जायेंगे।

-घर के मुख्य द्वार पर सरसों के तेल का दीप जलायें। दीपक बुझने पर बचे हुये तेल को, पीपल के पेड़ पर शाम होने पर  चढ़ा दें। 7 शनिवार ऐसा करने से धन की कमी नहीं रहेगी।

-रोज़ किसी को, कुछ न कुछ दान दें। लेकिन दान लेने वाले को घर की दहलीज में न आने दें। ऐसा करने से लक्ष्मी जी  प्रसन्न  होकर, दानकर्ता के भाग्य का धन, आपकी झोली में डाल देंगी।

-अपने घर में कच्चा स्थान ज़रूर रखें। अगर ये जगह घर के बीचोबीच हो तो उसमें,तुलसी का पौधा लगाने से घर में कभी  धन की कमी नहीं रहती।
-घर में जितने दरवाजें हों, उनमें तेल डालते रहें। ध्यान रखें कि कोई दरवाजा खोलते समय आवाज़ न हो। ऐसा करने से    दरवाजे से लक्ष्मी का प्रवेश होता है। दरवाज़े से आवाज़ होने से लक्ष्मी नहीं आती हैं।   

-पूजा घर में कलावा डालकर दीप जलाने से लक्ष्मी का आगमन नियमित होने लगता है। कलावे का लाल रंग लक्ष्मी जी  को बहुत प्रिय है।      

-गुरूवार को सुहागिन महिला को, सुहाग की 16 सामग्री दें। 5 गुरूवार ऐसा करने से धन वर्षा के योग बनेंगे। सुहागिन  महिला को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है।

-महीने में 2 बार किसी भी दिन, उपले पर लोबान रख कर जलायें। फिर लोबान को घर में चारों ओर घुमा दें। लक्ष्मी जी  को लोबान की सुगंध बहुत प्रिय है। सुगंध से खिंची चली आयेंगी लक्ष्मी जी।

-गुरूवार को पुष्य नक्षत्र में, स्नान के बाद, एक गांठ हल्दी पीली रुमाल में बांधें। हल्दी से रंगे चावल, नारियल का गोला  और एक सुपारी भी रखें। इन सभी वस्तुओं को धूप-दीप दिखाकर, हल्दी में रंगा एक सिक्का भी रखें। इन चीजों की रोज़    पूजा करने से धन पाने के महायोग बनेंगे।  

-वेतन मिलने पर, कैश वेतन घर लाकर पूजा स्थान में रखें। ऐसा करने से भी धन आगमन के योग बनेंगे। आज कल  प्लास्टिक मनी में वेतन आने से, लोग लक्ष्मी को घर नहीं लाते। लक्ष्मी जी को घर न लाने से, उनका अपमान होता है।  इसी वजह से लक्ष्मी जी घर के बाहर से ही चली जाती हैं।

-नारियल को चमकीले कपड़े में बांधकर अपने पूजा घर या तिजोरी में रखने से भी धन-वृद्धि होती है।
-स्फटिक श्रीयंत्र को प्राण प्रतिष्ठित कर, घर के ईशान कोण में स्थापित करें। रोज़ लक्ष्मी सूक्त का पाठ और सफेद  रंग की  मिठाई के भोग से लक्ष्मी आगमन होने लगेगा। स्फटिक में लक्ष्मी जी का निवास होता है।

-आर्थिक तरक्की के लिए घर में ख़राब इलेक्ट्रॉनिक सामान न रखें। नल का पानी खुला न छोड़ें।     

अगर नल से पानी बहता हो तो उसे तुरंत ठीक करायें। शनिवार को घर से मकड़ी के जाले हटाने और साफ सफाई करने से भी लक्ष्मी जी का घर में आगमन होता है।

  

Trending news