गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में कांग्रेस क्यों दर्ज करा रही है PM मोदी का नाम?
Advertisement
trendingNow1417149

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में कांग्रेस क्यों दर्ज करा रही है PM मोदी का नाम?

गोवा कांग्रेस ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को पत्र लिखकर कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री के नाम सबसे ज्यादा विदेश यात्राओं का रिकॉर्ड दर्ज करना चाहिए. 

विपक्ष अकसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर सवाल उठाता है.

नई दिल्ली: आमतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना करने वाले कांग्रेस नेता अचानक उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने के लिए बेताब हो गए हैं. गोवा कांग्रेस ने बाकायदा एक पत्र लिखकर प्रधानमंत्री मोदी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को प्रस्तावित किया है. कांग्रेस का कहना है कि रिकॉर्ड संख्या में विदेश यात्रा करने के लिए पीएम मोदी का नाम दर्ज किया जाए.

  1. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिए पत्र भेजा गया. 
  2. कांग्रेस का इरादा मोदी सरकार की विसंगतियों को दिखाने का है.
  3. कांग्रेस का कहना है कि पीएम मोदी देश पर कम ध्यान दे रहे हैं.

गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता संकल्प अमोनकर ने इसके लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को पत्र लिखा है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के ब्रिटेन स्थित अधिकारियों को रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिए ये पत्र भेजा गया. पत्र में लिखा है, 'हम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का सुझाव देते हुए बहुत खुश हैं. उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया है. उन्होंने भारत के संसाधनों का सही उपयोग किया है और चार वर्षो में 52 देशों की 41 यात्राएं कर रिकॉर्ड स्थापित किया है. वह इसके लिए 355 करोड़ रुपये खर्च कर चुके हैं.'

यह भी पढ़ें: ZEE NEWS को दिए पीएम नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू की 10 खास बातें

संकल्प अमोनकर ने कहा है, 'वह भारत की भावी पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बन गए हैं, क्योंकि किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान विदेशों की इतनी यात्राएं नहीं की हैं.' हालांकि बात में अमोनकर ने कहा कि दरअसल उनका इरादा मोदी सरकार की विसंगतियों को दिखाने का है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपना अधिकांश समय विदेश में बिताया है जबकि देश के कई जरूरी विषयों पर उनकी कोई पहल या राय सामने नहीं आई है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में रुपया गिरकर 69.03 रुपये के स्तर पर जा पहुंचा और इस तरह भारत की मु्द्रा का प्रदर्शन इस समय एशिया में सबसे बुरा है. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news