Viral News: 5 साल की बच्ची ने पांच मिनट में सुनाए 30 श्लोक, India Book of Records में दर्ज हुआ नाम
Advertisement
trendingNow1948459

Viral News: 5 साल की बच्ची ने पांच मिनट में सुनाए 30 श्लोक, India Book of Records में दर्ज हुआ नाम

India Book Of Records: माहिका की मां ने बताया कि उनकी बेटी हर सुबह पूजा में श्रीमद्भगवद्गीता के श्लोक पढ़ती है. बेटी का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज होने से वो बहुत खुश हैं.

माहिका | फोटो साभार- इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स

पुणे: संस्कृत के श्लोक याद करने और उनका ठीक उच्चारण सीखने के लिए पूजा-पाठ करवाने वाले पंडितों को भी बहुत मेहनत करनी पड़ती है. लेकिन महाराष्ट्र के पुणे में रहने वाली एक 5 साल की बच्ची ने श्लोक याद करने और उन्हें पढ़ने के मामले में अनोखा रिकॉर्ड (Five Year Old Girl Recites Thirty Shlokas) बनाया है. बच्ची का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (India Book Of Records) में दर्ज हो गया है. हर शख्स इस छोटी बच्ची की प्रतिभा से हैरान है.

  1. छोटी बच्ची की प्रतिभा से लोग हैरान
  2. वीडियो में बच्ची ने सुनाए गीता के श्लोक
  3. खिलौनों से खेलने की उम्र में बनाया रिकॉर्ड

बच्ची ने छोटी उम्र में जीता बड़ा खिताब

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स डॉट कॉम में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिस उम्र में बच्चे खिलौनों से खेलने में बिजी होते हैं, उस उम्र में पुणे की 5 साल की बच्ची माहिका ने अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज करवा लिया है. माहिका ने 5 मिनट के अंदर 30 श्लोक सुनाने का रिकॉर्ड (5 Year Old Girl Recites 30 Shlokas In Five Minutes) बनाया है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में त्राहिमाम, ज्योतिर्लिंग में घुसा पानी; देखें पूरे राज्य की भयावह तस्वीरें

क्या है 5 साल की बच्ची की सफलता का राज?

माहिका की मां सारिका ने बताया कि उनकी बेटी हर सुबह श्रीमद्भगवद्गीता के श्लोक पढ़ने की कोशिश करती थी, तब उनको बच्ची के इंटरेस्ट के बारे में पता चला. फिर उन्होंने माहिका को श्लोक याद करने में मदद की और अलग-अलग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया. मैंने श्लोक पढ़ते हुए माहिका का एक वीडियो रिकॉर्ड करके भेजा था और फिर उसने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स का खिताब जीत लिया. छोटी होने के बावजूद माहिका संस्कृत के श्लोकों का बिल्कुल ठीक उच्चारण करती है.

बच्ची की मां ने बताया कि उनके घर में हर सुबह पूजा होती है और उसमें श्लोक पढ़े जाते हैं. इसी का प्रभाव उनकी बच्ची माहिका पर पड़ा और उसने भी श्लोक पढ़ना सीख लिया.

ये भी पढ़ें- समुद्र में मिला नीले रंग का यह दुर्लभ जीव, तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

स्टूडेंट की कामयाबी पर प्रिंसिपल ने कही ये बात

माहिका के स्कूल की प्रिंसिपल श्रुतिका ने कहा कि मैं इस बड़ी जीत के लिए माहिका को बहुत-बहुत बधाई देती हूं. माहिका हमारे स्कूल में पढ़ती है, यह हमारे लिए गर्व की बात है.

LIVE TV

Trending news