Advertisement
trendingPhotos948406
photoDetails1hindi

Maharashtra में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, Bhimashankar Jyotirlinga Temple में भी घुसा पानी

Flood In Maharashtra: महाराष्ट्र के कई जिलों में मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) से कोहराम मच गया है. बारिश के कारण लोगों की जिंदगी बुरी तरह से प्रभावित हुई है. यातायात लगभग ठप हो गया है. बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं और खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. ट्रेन सेवा पर भी भारी बारिश का असर पड़ा है. बड़ी संख्या में यात्री रास्ते में फंस गए हैं. कई इलाकों में बारिश का पानी सड़कों पर भर गया है. लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं.

भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के गर्भ गृह में बारिश का पानी

1/5
भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के गर्भ गृह में बारिश का पानी

महाराष्ट्र के पुणे में तेज बारिश (Maharashtra Heavy Rain) से मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. यहां भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग मंदिर (Bhimashankar Jyotirlinga Temple) परिसर में बारिश का पानी घुस गया है. मंदिर के गर्भ गृह सहित मंदिर के बाहर भी बाढ़ जैसी स्थिति है.

बारिश के पानी में जलमग्न हो गईं बसें

2/5
बारिश के पानी में जलमग्न हो गईं बसें

महाराष्ट्र के रत्नागिरी (Flood In Ratnagiri) में भी बारिश का कहर देखने को मिला. यहां सड़कों पर इतना ज्यादा पानी भर गया कि उसमें बसें पूरी तरह डूब गई हैं. (फोटो साभार- IANS)

खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं नदियां

3/5
खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं नदियां

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में अगले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लोगों को सुरक्षित जगहों तक पहुंचाया जाए. वशिष्ठी, कोडावली, जगबुड़ी, बाव और शस्त्री समेत रत्नागिरी जिले की ज्यादातर नदियां बारिश के कारण खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इसकी वजह से चिपलून, लांजा, खेड़, संगमेश्वर और राजापुर में बाढ़ जैसे हालात हैं. (फोटो साभार- IANS)

रिहायशी इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

4/5
रिहायशी इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) के बदलापुर में गुरुवार को भारी बारिश (Heavy Rain) हुई. यहां रेजिडेंशियल बिल्डिंग के पास बारिश का पानी जमा हुआ दिखाई दिया. (फोटो साभार- PTI)

भारी बारिश के बीच समुद्र में उठीं ऊंची लहरें

5/5
भारी बारिश के बीच समुद्र में उठीं ऊंची लहरें

मुंबई में भारी बारिश के दौरान समुद्र में ऊंची लहरें (High Tides Amid Rainfall) भी उठीं और किनारों से टकराईं. इस दौरान समुद्र के किनारे चल रहा निर्माण कार्य बाधित हो गया. (फोटो साभार- ANI)

ट्रेन्डिंग फोटोज़