VIDEO : गौतम गंभीर का ऐलान, IPL-10 में मिलने वाला सारा पैसा शहीदों के नाम

हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों की मदद के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान क्रिकेटर गौतम गंभीर आगे आए हैं. गौतम गंभीर ने जब सुकमा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की तो देश ने उनके इस जज्बे की तारीफ की. गौतम गंभीर के इस जज्बे का हर कोई मुरीद हो गया है. हर कोई गंभीर की तारीफ कर रहा है. आम जनता से लेकर नेता, खिलाड़ी और बॉलीवुड स्टार भी गौतम गंभीर की इस पहल की प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं.  

VIDEO : गौतम गंभीर का ऐलान, IPL-10 में मिलने वाला सारा पैसा शहीदों के नाम
गौतम गंभीर ने पुरस्‍कार राशि शहीदों को दी, कहा- मेरा सारा पैसा जवानों को जाएगा (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों की मदद के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान क्रिकेटर गौतम गंभीर आगे आए हैं. गौतम गंभीर ने जब सुकमा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की तो देश ने उनके इस जज्बे की तारीफ की. गौतम गंभीर के इस जज्बे का हर कोई मुरीद हो गया है. हर कोई गंभीर की तारीफ कर रहा है. आम जनता से लेकर नेता, खिलाड़ी और बॉलीवुड स्टार भी गौतम गंभीर की इस पहल की प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं.  

सुकमा शहीदों की 'गंभीर' मदद के मुरीद हुए योगी आदित्यनाथ, कहा- देश को आप पर गर्व

केकेआर के कप्‍तान गौतम गंभीर ने आईपीएल 10 में मिलने वाली पुरस्‍कार राशि को सुकमा हमले के शहीदों के परिवारवालों को देने का ऐलान किया है. 28 अप्रैल को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ मैच के बाद पोस्‍ट मैच प्रजेंटेशन के दौरान मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद उन्‍होंने कहा कि वह यह पुरस्‍कार राशि शहीदों के परिवारों को देते हैं. उन्‍होंने कहा, ”अभी तक मैंने जो भी कमाया है (इस आईपीएल में) और जो भी अवार्ड जीतूंगा, सारा पैसा सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को जाएगा.” 

गौतम गंभीर हैं देश के असली 'बाहुबली', सुकमा शहीदों के परिवारों के नाम की 'मैन ऑफ द मैच' की राशि

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में नक्‍सली हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे. गंभीर ने आगे बताया, ”मेरा मानना है कि मुझे भारतीय होने पर गर्व है और मैं इसके लिए योगदान करना चाहता हूं और उम्‍मीद है कि सभी ऐसा करेंगे. वे हमारे लिए अपनी जान देते हैं. उम्‍मीद करता हूं कि हम इतना तो उनके लिए कर ही सकते हैं.”

इससे पहले भी गंभीर ने सुकमा के शहीदों के बच्‍चों की जिम्‍मेदारी उठाने की बात कही थी. उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स के एक कॉलम में लिखकर कहा है कि वे सुकमा में शहीद हुए 25 CRPF जवानों के बच्चों की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेने को तैयार हैं. गंभीर ने लिखा है कि बुधवार सुबह जब उन्होंने अखबार पढ़ा तो उनकी नजरें 2 तस्वीरों पर पढ़ी, जिनमें एक में एक तस्वीर में एक बच्ची अपने शहीद पिता को सलामी दे रही थी तो दूसरी तस्वीर में शहीद की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते हुए नजर आ रहे थे. इन दो तस्वीरों को देखकर गौरम गंभीर काफी परेशान हुए और उन्होंने सभी जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने का ऐलान कर दिया है.

सुकमा में शहीद CRPF जवानों के बच्चों की मदद के लिए गौतम का 'गंभीर' कदम, उठाएंगे पढ़ाई का खर्च

इन बच्चों की पढ़ाई का खर्चा गौतम गंभीर फाउंडेशन उठाएगा. गंभीर ने कहा है कि उन्होंने कहा उनकी टीम ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है और जल्दी ही वे इस पर हुई प्रगति से अवगत कराएंगे. गंभीर ने बताया कि वे इस खबर को पढ़कर इतने आहत हुए कि वे मैच में ध्यान नहीं दे पा रहे थे. गौरतलब है कि बुधवार रात को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर ने कलाई में काली पट्टी लगाकर सीआरपीएफ जवानों को सम्मान दिया.

अक्षय कुमार का आइडिया हुआ 'सुपरहिट', सुकमा शहीदों के लिए दिल खोलकर मिल रही मदद

सोमवार को हुआ था सुकमा में हमला

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार दोपहर 12.25 बजे सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन पर नक्सलियों ने हमला किया. फायरिंग में 25 जवान शहीद हो गए थे. चिंतागुफा और बुरकापाल के करीब सड़क बनाई जा रही है. सीआरपीएफ की पेट्रोल पार्टी को यहां सिक्युरिटी में लगाया गया था. करीब 300 नक्सलियों ने उन पर घात लगाकर हमला किया. सीआरपीएफ अफसर के मुताबिक पेट्रोल पार्टी में 99 जवान थे.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close