शादी में नहीं पहुंचा दूल्‍हा, दुल्‍हन ने क‍िया ऐसा काम; हक्‍के-बक्‍के रह गए बाराती
Advertisement
trendingNow11118868

शादी में नहीं पहुंचा दूल्‍हा, दुल्‍हन ने क‍िया ऐसा काम; हक्‍के-बक्‍के रह गए बाराती

शादी (Marriage) के लिए दूल्हा बारात (Marriage Procession) लेकर नहीं आया तो दुल्हन ससुराल के बाहर ही धरने (Dharna) पर बैठ गई. बता दें कि शादी से मुकरने को लेकर बवाल मचा हुआ है.

शादी में नहीं पहुंचा दूल्‍हा, दुल्‍हन ने क‍िया ऐसा काम; हक्‍के-बक्‍के रह गए बाराती

जयपुर: राजस्थान में भरतपुर के मथुरा गेट थाना क्षेत्र में शादी के दिन दूल्हा (Bridegroom) बारात लेकर नहीं पहुंचा, तो दुल्हन (Bride) अपने भावी ससुराल के बाहर धरने पर बैठ गई. दुल्हन के पिता ने दूल्हे के पिता के खिलाफ शादी से मुकरने का मामला दर्ज कराया है.

  1. शादी में दूल्हे के ना पहुंचने पर बवाल
  2. दुल्हन ससुराल के बाहर धरने पर बैठी
  3. दूल्हे के पिता के खिलाफ मामला दर्ज

4 मार्च को तय थी शादी

भरतपुर के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि लड़की की शादी फौज में काम करने वाले कुशल कुमार से 4 मार्च को तय थी लेकिन आरोप है कि लड़का शादी के लिए बारात लेकर नहीं पहुंचा. उन्होंने बताया कि कुशल कुमार फिलहाल मथुरा के सैनिक अस्पताल में भर्ती है और वहां से छुट्टी मिल जाने पर उससे पूछताछ (Inquiry) की जाएगी. 

ये भी पढें: हिसार: आदमपुर में कोरोना वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा, सांसद डॉ सुभाष चंद्रा ने दी बधाई

दुल्हन बैठी धरने पर

पुलिस (Police) के अनुसार लड़की अभी भी दूल्हे के घर के बाहर उससे बातचीत करने की मांग को लेकर बैठी है. उन्होंने बताया कि लड़की के पिता की शिकायत पर मंगलवार को लड़के के पिता को गिरफ्तार किया गया है. 

थाना अधिकारी का बयान

थाना अधिकारी रामनाथ गुर्जर ने बताया कि 4 मार्च को तय शादी (Marriage) पर दूल्हे के नहीं पहुंचने पर नाराज दुल्हन ने शहर के प्रिंस नगर कॉलोनी स्थित कुशल कुमार के घर के बाहर बैठ कर उससे बात करने की मांग कर रही है.

ये भी पढें: संजय राउत का केंद्र पर बड़ा आरोप- 'ED अब BJP की एटीएम मशीन बन गई है'

धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज 

थाना अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में दुल्हन के पिता की ओर से दूल्हे के परिजनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को लड़के के पिता वीरेंद्र सिंह को शादी से मुकरने के लिए गिरफ्तार किया गया है. 

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news