हीराखंड एक्सप्रेस हादसे के पीछे साजिश की आशंका
Advertisement
trendingNow1316405

हीराखंड एक्सप्रेस हादसे के पीछे साजिश की आशंका

रेलवे ने आज आशंका जाहिर की है कि कुनेरू स्टेशन के पास पटरी के साथ छेड़छाड़ की गई, जिसके कारण आंध्रप्रदेश के विजियानगरम जिले में जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए।

हीराखंड एक्सप्रेस हादसे के पीछे साजिश की आशंका

नयी दिल्ली: रेलवे ने आज आशंका जाहिर की है कि कुनेरू स्टेशन के पास पटरी के साथ छेड़छाड़ की गई, जिसके कारण आंध्रप्रदेश के विजियानगरम जिले में जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए।

सूत्रों ने कहा, ‘इस इलाके के नक्सलवाद से प्रभावित होने के कारण और गणतंत्र दिवस के करीब होने के कारण पटरी के साथ छेड़छाड़ किए जाने की कड़ी आशंका है। साजिश के संदेह से इनकार नहीं किया जा सकता।’ सूत्रों ने कहा, ‘रेलवे सुरक्षा आयुक्त दुर्घटना की वजह का पता लगाने के लिए व्यापक जांच करेंगे।’  LIVE अपडेट: हीराखंड एक्सप्रेस के 9 डिब्बे और इंजन पटरी से उतरे

सूत्रों के अनुसार, ‘एक मालगाड़ी इसी पटरी से सुरक्षित ढंग से निकल गई थी। गश्त करने वाले व्यक्ति ने भी पटरी की जांच की थी। हालांकि ट्रेनचालक को ट्रेन के पटरी से उतरने से ठीक पहले किसी पटाखे जैसी आवाज सुनाई दी थी। ऐसा लगता है कि पटरी पर बड़ी दरार पड़ी होगी, जिसके कारण ट्रेन पटरी से उतर गई।’

आंध्रप्रदेश के विजियानगरम जिले में जगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतर जाने पर 32 लोगों की जान चली गई। यह घटना कल रात लगभग 11 बजे हुई। उस समय ट्रेन जगदलपुर से भुवनेश्वर जा रही थी।

Trending news