तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को पड़ा दिल का दौरा; डॉक्टरों की निगरानी में इलाज जारी, अस्पताल के बाहर जुटे लोग
Advertisement
trendingNow1311511

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को पड़ा दिल का दौरा; डॉक्टरों की निगरानी में इलाज जारी, अस्पताल के बाहर जुटे लोग

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता की तबीयत रविवार शाम एक बार फिर बिगड़ गई। जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अपोलो अस्पताल के सीसीयू में रखा गया। विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है। जयललिता खराब स्वास्थ्य के चलते 22 सितंबर से चेन्नई में अपोलो अस्पताल में भर्ती है। अपोलो अस्पताल के बाहर जयललिता के समर्थकों की भारी भीड़ जमा है। 

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को पड़ा दिल का दौरा; डॉक्टरों की निगरानी में इलाज जारी, अस्पताल के बाहर जुटे लोग

चेन्नई : तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता की तबीयत रविवार शाम एक बार फिर बिगड़ गई। जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अपोलो अस्पताल के सीसीयू में रखा गया। विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है। जयललिता खराब स्वास्थ्य के चलते 22 सितंबर से चेन्नई में अपोलो अस्पताल में भर्ती है। अपोलो अस्पताल के बाहर जयललिता के समर्थकों की भारी भीड़ जमा है। 

अपोलो अस्पताल के मुख्य संचालन अधिकारी और ट्रांसफॉर्मेशन के प्रमुख डॉ. सुब्बैया विश्वनाथन ने बयान में कहा, ‘हृदय रोग विशेषज्ञ, पल्मोनरी रोग विशेषज्ञ और नाजुक स्थिति में देखभाल करने वाले विशेषज्ञों की एक टीम उनका इलाज कर रही है और उनकी सेहत की निगरानी कर रही है।’ अन्नाद्रमुक ने 68 साल की जयललिता को दिल का दौरा पड़ने से कुछ ही घंटे पहले कहा था कि पार्टी महासचिव ‘जल्द’ घर लौटेंगी, क्योंकि एम्स की एक टीम ने पुष्टि कर दी है कि अस्पताल में दो महीने से ज्यादा समय तक भर्ती रहने के बाद वह पूरी तरह ठीक हो गई हैं।

अपोलो का बयान आने के तुरंत बाद, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव से बातचीत की और जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। टेलीफोन पर 10 मिनट हुई बातचीत में राव ने सिंह को मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जानकारी दी और कहा कि उनका इलाज कर रहे चिकित्सक सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं।

राव महाराष्ट्र के राज्यपाल हैं और तमिलनाडु का अतिरिक्त प्रभार उनके पास है। वह नौसेना दिवस पर आज एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मुंबई में थे।

और पढ़ें : जयललिता की हालत बिगड़ने की खबर के बाद अपोलो के सामने जमा हुए लोग

राज्यपाल ने गृह मंत्री से कहा कि वह जयललिता के स्वास्थ्य में अचानक आई गिरावट के बाद पैदा हुई स्थिति पर व्यक्तिगत रूप से नजर रखने के लिए चेन्नई रवाना हो रहे हैं। इस बीच, गृह मंत्रालय के अधिकारी तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं और हालात का आकलन कर रहे हैं।

इससे पहले दिन में अन्नाद्रमुक प्रवक्ता सी पोनियन ने संवाददाताओं से कहा, ‘एम्स के डॉक्टर कल अस्पताल पहुंचे और उन्होंने उनके (जयललिता) स्वास्थ्य के बारे में पड़ताल की, उन्होंने बताया कि हमारे लिए अच्छी खबर है कि अम्मा (अन्नाद्रमुक कार्यकर्ता उन्हें इसी नाम से पुकारते हैं) पूरी तरह से ठीक हो गयी हैं।’ पोनियन ने कहा कि मुख्यमंत्री शारीरिक व्यायाम कर रही हैं, फिजियोथेरेपी में हिस्सा ले रही हैं और खाना खा रही हैं। इसके अलावा सरकार और पार्टी गतिविधियों के बारे में अधिकारियों को सलाह दे रही हैं।

और पढ़ें : राजनाथ ने तमिलनाडु के राज्यपाल से बातचीत की, जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में पूछा

बुखार और निर्जलीकरण की शिकायत के बाद जयललिता को 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल उनके स्वास्थ्य के बारे में बुलेटिन जारी करता रहा है। बाद में अस्पताल ने कहा था कि श्वसन तंत्र में संक्रमण सहित अन्य चीजों का उपचार किया गया।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news